Saturday , 6 June 2020
शिओमी के 108 एमपी कैमरा वाले स्मार्टफोन लांचिंग टाली, यह फोन 31 मार्च को लॉन्च किया जाना था

शिओमी के 108 एमपी कैमरा वाले स्मार्टफोन लांचिंग टाली, यह फोन 31 मार्च को लॉन्च किया जाना था


नई दिल्ली (New Delhi) . कोरोना (Corona virus) के विश्वव्यापी कहर के कारण स्मार्टफोन निर्माता अग्रणी कंपनी शाओमी ने अपने एमआई 108 एमपी कैमरा वाले स्मार्टफोन का लॉन्च टाल दिया है. शाओमी इंडिया के एमडी मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर यह जानकारी थी. यह फोन भारत में 31 मार्च को लॉन्च होने वाला था. ट्विटर पर मनु कुमार जैन ने कहा कि जल्द ही इस फोन की नई लॉन्चिंग डेट की घोषणा की जाएगी. कंपनी ने सिर्फ इंडिया लॉन्च टाला है. फोन का ग्लोबल लॉन्च 27 मार्च को किया जाएगा. शाओमी एमआई 10 स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फुल एचडी+ कर्व्ड अमोलेड डिस्प्ले दिया गया है.

90 एचझेड के रिफ्रेश रेट वाला यह डिस्प्ले पंच-होल डिजाइन के साथ आता है. फोन में कवाड रियर कैमरा सेटअप मिलता है. इसका प्राइमरी सेंसर 108 मेगापिक्सल, 13 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल सेंसर, और दो 2 मेगापिक्सल के सेंसर मिलते हैं. फोन 8के रेजॉलूशन वाला वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है. इसका फ्रंट कैमरा 20 मेगापिक्सल का है. फोन में 4,780 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 30वॉट वायर और वायरलेस दोनों तरह की चार्जिंग सपॉर्ट करती है. इसमें रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का फीचर भी दिया गया है. यह फोन प्रो वर्जन में उपलब्ध है. शाओमी एमआई 10 स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फुल एचडी+ एडीआर10+ अमोलेड डिस्प्ले दिया गया है. यह डिस्प्ले 90 एचझेड के रिफ्रेश रेट के साथ आता है. इस फोन में भी कवाड रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसका प्राइमरी सेंसर 108 मेगापिक्सल का है.

हालांकि इसमें 20 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल सेंसर, एक 12 मेगापिक्सल और एक 8 मेगापिक्सल का सेंसर मिलता है. इसका फ्रंट कैमरा 20 मेगापिक्सल का है. फोन में 4,500एमएएच की बैटरी दी गई है जो 50 डब्ल्यू वायर और 30 डब्ल्य वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट करती है. इसमें रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का फीचर भी दिया गया है. यहां बता दें कि दुनिया भर में कोरोना (Corona virus) के खौफ के चलते कई स्मार्टफोन कंपनियों ने अपने प्लांट्स बंद कर दिए हैं. वहीं कई स्मार्टफोन्स की लॉन्चिंग टाल दी गई है. ऐपल, सैमसंग और ओप्पो ने भारत में अपना प्रॉडक्शन बंद कर दिया है. अब इस कड़ी में शाओमी का भी नाम जु़ड़ गया है.