शाओमी जल्द ही लांच करेगी शानदार टेबलेट सीरीज -सीरीज का नाम है शाओमी एमआई पेड 5 सीरीज

नई दिल्ली (New Delhi) . चाइनीज कंपनी शाओमी जल्द ही अपने लाखों-करोड़ों यूजर्स के लिए शानदार टेबलेट सीरीज लॉन्च करने वाली है. इस सीरीज का नाम शाओमी एमआई पेड 5 सीरीज है. इस सीरीज में एमआई पेड 5 प्रो, एमआई पेड 5 प्लस और एमआई पेड 5 लाइट जैसे टैबलेट लॉन्च हुए थे. लॉन्च से पहले ही एमआई पैड 5 सीरीज टैबलेट की स्पेसिफिकेशन और डिजाइन डीटेल्स सामने आ रही हैं. चलिए, देखते हैं कि एमआई पैड 5 सीरीज के टैबलेट में क्या कुछ खास आने वाला है?

हाल ही में एमआई पेड 5 सीरीज टैबलेट अमेरिकी फेडरल कम्यूनिकेशंस कमिशन की साइट्स पर दिखे थे, जिसके बाद से इनकी लॉन्चिंग की खबरें फिजाओं में तैरने लगी. माना जा रहा है कि जल्द एमआई पैड 5 सीरीज के टैबलेट चीन और भारत समेत अन्य देशों में लॉन्च कर दिए जाएंगे. सर्टिफिकेशन साइट पर शाओमी एमआई पेड 5 लाइट की कुछ फीचर डीटेल्स लीक हो गई हैं, जिनमें कहा गया है कि एमआई पैड 5 लाइट में 22.5 डब्ल्यू फास्ट चार्जिंग के साथ ही एमआयूआई 12.5 ऑपरेटिंग सिस्टम देखने को मिलेगा. शाओमी एमआई पेड 5 लाइट में 10.95 इंच का फुस एचडी प्लस डिस्प्ले देखने को मिलेगा, जिसका रिफ्रेश रेट 120 हार्ट्ज हो सकता है. एमआई पैड 5 लाइट की एक खास बात ये होने वाली है कि इसमें क्वॉलकॉम का पावरफुल स्नैपड्रेगन 860 एसओसी प्रोसेसर देखने को मिलेगा. लीक रिपोर्ट में तो ये भी पता चला है कि शाओमी एमआई पैड 5 सीरीज टैबलेट में डुअल और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है और उनमें 12 मेगापिक्सल का एक सेंसर होगा.

ये भी खबर आई है कि इस सीरीज के टैबलेट 8,720 एमएएच की बड़ी बैटरी से लैस होंगे, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी. शाओमी आने वाले समय में एप्पल और सैमसंग के प्रीमियम टैबलेट्स को टक्कर देने के लिए एमआई पैड 5 सीरीज पेश करेगी, जिनके टैबलेट लुक और फीचर्स में कमाल के होंगे.बीते काफी समय से खबर आ रही है कि शाओमी एमआई पैड 5 सीरीज टैबलेट पर काम कर रही है और इसमें 3 मॉडल होंगे. अब धीरे-धीरे इनके बारे में डीटेल खबरें आ रही हैं और माना जा रहा है कि इस साल एमआई पैड 5 सीरीज के धांसू टैबलेट को मार्केट में पेश कर दिया जाएगा.

Please share this news