Tuesday , 15 June 2021

रॉन्ग नंबर डायल करना महिला को महंगा पड़ा

ठाणे (Thane), . एक महिला को रॉन्ग नंबर डायल करना महंगा पड़ गया जब ठगों ने उसके बैंक (Bank) खाते से 52 हजार 260 रुपए उड़ा लिए. दरअसल महिला अपने एक रिश्तेदार के घर ठाणे (Thane) में आई थी और अपने घर लौटना चाह रही थी. इसीलिए उसने ओला कैब बुक की थी. उसे पेमेंट करने में दिक्कत आ रही थी. इसकी वजह से वह परेशान थी और बुकिंग नहीं कर पा रही थी.

महिला ने एक एग्रीगेटर कैब का कस्टमर केयर नंबर एक अन्य ऐप से लिया. जैसे ही उसने कॉल मिलाई, ऑनलाइन ठगों ने एक अन्य ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा. इसके बाद उससे धोखे से उसके बैंक (Bank) की जानकारियां ले लीं. अभी महिला को कुछ पता लग पाता तब तक उसके डेबिट कार्ड से पैसे निकल चुके थे और उसे चपत लग चुकी थी. महिला ने अपने साथ हुई ठगी के बाद पुलिस (Police) को इस बारे में सूचना दी और पुलिस (Police) जांच कर रही है.

पुलिस (Police) का कहना है कि उक्त नंबर की जांच की जा रही है. साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि क्या इन ठगों ने अपना नंबर कस्टमर केयर के तौर पर दर्ज कराया था. पुलिस (Police) का मानना है कि हो सकता है इन लोगों ने अन्य कई लोगों को शिकार बनाया हो. जानकारों का कहना है कि ऑथेंटिक कस्टमर केयर का नंबर ही मिलाना उचित होता है जो कि लगभग हर ऐप पर भी उपलब्ध होता है. साथ ही अपने कार्ड्स की जानकारी किसी को न देने की हिदायत लगातार सरकार और बैंकों की ओर से दी जाती है. इन बातों का ख्याल रखना बहुत ही जरुरी है.

Please share this news