ढाका की बहुमंजिली इमारत में आग लगने से महिला की मौत, इंटरनेट सेवाएं प्रभावित

ढाका, 27 अक्टूबर . ढाका के मोहाखली इलाके में गुरुवार शाम 14 मंजिला ख्वाजा टॉवर की दूसरी सबसे ऊंची मंजिल पर आग लगने से एक महिला की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए.

सशस्त्र बलों के सदस्य भी अग्निशमन अभियान में शामिल हो गए हैं.

इमारत के अंदर करीब 20-25 लोगों के फंसे होने की आशंका है. कई लोगों को रस्सियों की मदद से ऊंची इमारतों से नीचे आते देखा गया, जबकि अन्य को बचने के लिए खिड़कियां तोड़ते देखा गया.

अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा मीडिया विंग अधिकारी शाहजहां शिकदर ने कहा कि अग्निशमन सेवा की ग्यारह इकाइयां शाम 5.07 बजे से आग बुझाने के लिए काम कर रही हैं. उन्होंने कहा कि इमारत से कम से कम नौ घायल लोगों को बचाया गया, उन्होंने कहा कि वे अभी भी निश्चित नहीं हैं कि अंदर कितने लोग हैं.

मृतक की पहचान इंटरनेट सेवा प्रदाता ऑर्बिट के कर्मचारी हसनहेना के रूप में की गई है. बनानी पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी मुस्तफिजुर रहमान ने को बताया कि केबल का उपयोग करके इमारत से भागने की कोशिश के दौरान उसकी मौत हो गई.

इस बीच, नौवीं मंजिल पर रेस ऑनलाइन लिमिटेड में काम करने वाली अकलीमा रहमान का उसकी बहनों के अनुसार पता नहीं चला है.

इस बीच, देश के विभिन्न हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं बाधित हो गईं क्योंकि इमारत में मौजूद दो डेटा सेंटर आग के कारण बंद हो गए.

इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर एसोसिएशन ऑफ बांग्लादेश (आईएसपीएबी) पी:निवासी इमदादुल हक ने कहा कि कई प्रमुख इंटरनेट सेवा प्रदाताओं की बैंडविड्थ ख्वाजा टॉवर स्थित दो डेटा केंद्रों से आती है और उनके बंद होने से सेवाओं में व्यवधान पैदा हो रहा है.

मोबाइल ऑपरेटर रोबी ने एक बयान में कहा कि आग से उत्पन्न तकनीकी समस्याओं के कारण कुछ ग्राहकों को इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. कहा गया है कि ऑपरेटर जल्द से जल्द समस्या को ठीक करने की कोशिश कर रहा है.

एसजीके

Check Also

दिल्ली में जामिया कैंपस में हुई झड़प में 3 घायल

नई दिल्ली, 2 मार्च . जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) परिसर में दो समूहों के बीच …