विप्रो के शेयर में तेजी से सेंसेक्स में उछाल

नई दिल्ली, 11 अक्टूबर . बीएसई सेंसेक्स बुधवार को 402 अंक ऊपर उठ कर 66,481 पर पहुंच गया. इसमें सबसे बड़ा योगदान विप्रो का था जिसके शेयरों में 3.5 प्रतिशत की तेजी देखी गई.

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार ने कहा कि निफ्टी अब तक के उच्चतम स्तर से केवल 2.5 प्रतिशत दूर है, जो बाजार की ताकत और मजबूती को दर्शाता है.

भले ही एफआईआई बाजार में बिकवाली कर रहा है, लेकिन डीआईआई, एचएनआई और रिटेल की खरीददारी इसे संतुलित कर रही है और बाजार को समर्थन दे रही है. उन्होंने कहा, सुरक्षा लार्ज-कैप में है.

शेयर बाज़ार में चिंताओं की दीवारों को फांदने की अद्भुत क्षमता होती है. यदि बाज़ार का स्वर तेज़ है, तो बाज़ार चिंताजनक दीवारों पर चढ़ जाएगा. उन्होंने कहा, इस बात की सराहना करना महत्वपूर्ण है कि पश्चिम एशियाई संकट के बीच भी वैश्विक स्तर पर बाजार मजबूत है.

बाजार को बुनियादी समर्थन अमेरिकी अर्थव्यवस्था की मजबूती, घटती अमेरिकी बांड यील्ड और इस उम्मीद से मिलता है कि इजरायल-हमास संघर्ष एक लोकल फैक्टर बना रहेगा जिसका कच्चे तेल की कीमतों पर कुछ खास असर नहीं पड़ेगा. हालांकि, निवेशकों को सतर्क रहना चाहिए क्योंकि स्थिति के और खराब होने से इनकार नहीं किया जा सकता.

प्रभुदास लीलाधर के तकनीकी अनुसंधान की वाइस प्रेसिडेंट वैशाली पारेख ने कहा कि निफ्टी पिछले सत्र की तबाही से उबर गया है और 19,700 के करीब एक मजबूत पुलबैक समापन का संकेत देता है.

Check Also

सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्यूशंस को 188 करोड़ रुपये की आईटी मांग हासिल

नई दिल्ली, 29 फरवरी . सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्यूशंस को असेसमेंट (निर्धारण) वर्ष 2022-23 …