शुभेंदु अधिकारी का सुरक्षा कवर वापस क्यों लिया – कलकत्ता हाईकोर्ट

कोलकाता (Kolkata) . कलकत्ता हाई कोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार से सवाल किया है कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी की सुरक्षा क्यों वापस ली गयी. शुभेंदु अधिकारी की याचिका पर सोमवार (Monday) को सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने इस मामले में पश्चिम बंगाल (West Bengal) के सुरक्षा निदेशक को रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया है.

हाईकोर्ट ने मामले की आगे की सुनवाई के लिए 24 जून की तारीख दी है. बता दें कि शुभेंदु अधिकारी को केंद्र की ओर से जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है, दूसरी ओर से राज्य सरकार (State government) की ओर से भी उन्हें सुरक्षा कवर मिल रही थी. शुभेंदु अधिकारी फिलहाल बंगाल में नेता विपक्षा हैं. शुभेंदु ने बंगाल विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में नंदीग्राम की सीट पर ममता बनर्जी को मात देते हुए जीत हासिल की है.

इस बीच कलकत्ता उच्च न्यायालय ने विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के नंदीग्राम विधानसभा सीट से निर्वाचन को चुनौती देने वाली पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री (Chief Minister) ममता बनर्जी की याचिका पर सुनवाई 24 जून तक के लिए स्थगित कर दी है. ममता बनर्जी के वकील ने न्यायमूर्ति कौशिक चंदा की पीठ के समक्ष शुक्रवार (Friday) को मामले को पेश किया. न्यायमूर्ति चंदा ने याचिकाकर्ता के वकील को चुनाव याचिका की प्रतियां प्रतिवादियों को देने को कहा और मामले पर अगली सुनवाई के लिए गुरुवार (Thursday) का दिन तय किया.

Please share this news