कोरोना का संक्रमण बढ़ा तो जेलें फिर खाली करना शुरू की

भोपाल (Bhopal) . भोपाल (Bhopal) सहित प्रदेशभर में कोरोना की दूसरी लहर के चलते लगातार बढ़ रहे प्रकरणों को देखते हुए प्रदेशभर की जेलों को एक बार फिर खाली करना शुरू कर दिया है. बड़ी संख्या में कैदियों को पैरोल पर छोड़ा जा रहा है. फिलहाल 60 दिन का पैरोल कैदियों को दिया जा रहा है.

गत वर्ष मार्च में ही कोरोना (Corona virus) का संक्रमण फैला था. इस दौरान भोपाल (Bhopal) की सेंट्रल जेल सहित प्रदेश की कई जेलों में कैदी और जेल का स्टाफ चपेट में आया था. उस दौरान पूरे प्रदेश में आठ हजार कैदियों को आपातकालीन पैरोल पर छोड़ा गया था. करीब तीन सौ दिनों का पैरोल का फायदा कैदियों को मिला था. 26 जनवरी से पैरोल पर छोड़े गए कैदियों की जेल में वापसी हुई और अब एक बार फिर कोरोना (Corona virus) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है.

पैरोल तत्काल मंजूर करने के निर्देश

जेल मुख्यालय ने सभी जेलों के अधीक्षकों को मौखिक तौर पर निर्देश दिया है कि फिलहाल आपातकालीन पैरोल की स्थिति नहीं है, मगर जिन कैदियों के पैरोल के आवेदन आए हैं और जो पैरोल के पात्र हैं उनका पैरोल तत्काल मंजूर करते हुए उन्हें जेल से रिहा किया जाए. अभी कैदियों को 60 दिन का पैरोल दिया जा रहा है. बाद में कोरोना (Corona virus) की स्थिति को देखकर इसे बढ़ाया भी जा सकता है.

Please share this news