Tuesday , 7 July 2020
सैमसंग स्मार्ट प्लाजा, स्मार्ट कैफे में नमस्ते के साथ होगा आपका स्वागत, शुरू हुई सैमसंग के एक्सक्लूसिव स्टोर्स की चरणबद्ध ओपनिंग

सैमसंग स्मार्ट प्लाजा, स्मार्ट कैफे में नमस्ते के साथ होगा आपका स्वागत, शुरू हुई सैमसंग के एक्सक्लूसिव स्टोर्स की चरणबद्ध ओपनिंग

सैमसंग ओपेरा हाउस, बेंगलूरू

 

सैमसंग इंडिया ने अपने एक्सक्लूसिव ब्रांड स्टोर- सैमसंग स्मार्ट कैफे और सैमसंग स्मार्ट प्लाजा को इस हफ्ते से पूरे देश में फिर से खोलने की घोषणा की है. सैमसंग स्मार्ट कैफे और सैमसंग स्मार्ट प्लाजा खोलने का फैसला 4 मई से लागू हो चुके सरकारी नियमों और क्षेत्रवार जारी दिशानिर्देशों व सुरक्षा नियमों के अनुरूप लिया गया है.

 

स्मार्ट कैफे, सैमसंग के एक्सक्लूसिव स्मार्टफोन और एक्सेसरी स्टोर हैं, जबकि स्मार्ट प्लाजा से उपभोक्ता सैमसंग के स्मार्टफोन के अलावा तमाम दूसरे एक्सक्लूसिव कंज्यूमर इलेक्ट्ऱॉनिक उत्पाद भी प्राप्त कर सकते हैं. सैमसंग इंडिया ने मार्च से मई 2020 के बीच एक्सपायर हो रहे स्मार्ट क्लब प्वाइंट्स की वैधता भी 30 जून 2020 तक बढ़ाने का फैसला किया है. ये प्वाइंट्स ग्राहकों को सैमसंग के एक्सक्लूसिव ब्रांड स्टोर लॉयल्टी प्रोग्राम के तहत दिए जाते हैं.

 

सैमसंग अपनी हर गतिविधि के केंद्र में उपभोक्ताओं को रखने में भरोसा करती है. इसीलिए सभी सैमसंग स्मार्ट कैफे और स्मार्ट प्लाजा में सामाजिक दूरी और साफ-सफाई के दिशानिर्देशों का पूरी तरह पालन किया जाएगा ताकि हमारे सभी उपभोक्ताओं, कर्मचारियों, वेंडरों और साझेदारों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की हिफाजत की जा सके.

 

फिलहाल सैमसंग स्मार्ट कैफे और स्मार्ट प्लाजा चरणबद्ध तरीके से सिर्फ उन इलाकों में खोले जा रहे हैं, जिन्हें सरकार (Government) ने ऑरेंज और ग्रीन जोन जिलों के तौर पर वर्गीकृत किया है. उपभोक्ताओं के लिए खोले जाने से पहले सभी सैमसंग स्मार्ट प्लाजा और सैमसंग कैफे को सैनेटाइज किया जा रहा है. स्टोर्स पर हैंड सैनेटाइजर उपलब्ध कराए जा रहे हैं और सैमसंग एक्सपीरियंस कंसल्टेंट्स के लिए हर टच प्वाइंट पर, खास तौर पर स्टोर के प्रवेश और निकास द्वारों पर इनका इस्तेमाल करना जरूरी किया गया है.

 

सरकार के सामाजिक दूरी से जुड़े दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने के लिए स्मार्ट कैफे और स्मार्ट प्लाजा के भीतर न्यूनतम 1.5 मीटर की दूरी पर जगह चिन्हित की गई है ताकि दो ग्राहकों के बीच इतनी न्यूनतम दूरी सुनिश्चित की जा सके. साथ ही, सभी स्टोर्स पर कर्मचारियों को अलग-अलग लंच ब्रेक तय करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. सैमसंग एक्सपीरियंस कंसल्टेंट्स को भी साफ-सफाई और सुरक्षा से संबंधित सलाह जारी की गई है. स्मार्ट कैफे में सैमसंग एक्सपीरियंस कंसल्टेंट्स और उपभोक्ताओं को दस्ताने भी मुहैया कराए जाएंगे.

 

कैश काउंटर पर बैठे कर्मचारी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तय किया गया है कि कैशियर को हर वक्त मास्क पहन कर रहना होगा. उपभोक्ताओं को डिजिटल संपर्क रहित भुगतान करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा और स्वाइप मशीनों को इस्तेमाल के लिए ग्राहकों को दिए जाने से पहले सैनिटाइज किया जाएगा. इन तरीकों से यह सुनिश्चित किया जा सकेगा कि स्मार्ट कैफे और स्मार्ट प्लाजा के हर स्टोर में साफ-सफाई के उच्चतम मानकों का पालन किया जाए.

 

स्टोर के भीतर भीड़-भाड़ की स्थिति से बचने के लिए एक बार में केवल एक निश्चित संख्या में उपभोक्ताओं को ही अंदर जाने की अनुमति होगी. हमारे सभी स्टोर में सैमसंग एक्सपीरियंस कंसल्टेंट्स को निर्देश दिया गया है कि वे ग्राहकों का अभिवादन हाथ जोड़ कर ही करें ताकि किसी भी तरह के शारीरिक संपर्क को बचाया जा सके.

 

सैमसंग इंडिया इस महामारी (Epidemic) के खिलाफ संघर्ष में भारत के लोगों के साथ खड़े रहने और अपने सभी स्टोर्स में इन उपायों को लागू कर इसके फैलाव को सीमित करने के प्रयासों में पूरी प्रतिबद्धता के साथ तैयार है.