Friday , 31 March 2023

Weather Update :32 किमी/घंटा की रफ्तार से चली हवाएं, पेड़-पोल गिरे, छप्पर उड़े …और लौट आई ठिठुरन

तेज हवाओं के कारण एम्स रोड पर एक पेड़ गिर गया. - Dainik Bhaskar

जोधपुर . शहर में शनिवार को पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई दिया. शाम को तेज गति से हवाएं चली और फिर शहर में घने बादल छाए. बारिश के साथ शहर का मौसम बदल गया. शहर में रात के बाद ठिठुरन भी बढ़ गई. शहर में रात 8:30 बजे तक 0.3 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई. शहर में पश्चिमी विक्षोभ का असर रविवार को भी दिखाई देगा. हवाओं के कारण एम्स रोड सहित कुछ अन्य इलाकों में भी पेड़ गिरे. कई इलाकों में पोल गिरने के साथ घरों से टीन शेड व छप्पर आदि उड़ गए.

शहर में अलसुबह खुली धूप निकली और कम हवाएं चलने की वजह से अलसुबह शहर का न्यूनतम तापमान 21.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. दिन निकलने के साथ तापमान में बढ़ोतरी हुई, शहर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड हुई. शाम के साथ बादलों की आवाजाही शुरू हुई. वहीं शाम को पहले जिले में तथा उसके बाद शहर में मौसम बदलना शुरू हुआ. जिले के अधिकांश क्षेत्रों में कहीं बूंदाबांदी तो कहीं बारिश हुई, वहीं कुछ हिस्सों में ओले भी गिरे.

शाम करीब 5:30 बजे के बाद हवाएं चलना शुरू हुई और बादलों की आवाजाही होने लगी. इसके बाद करीब 6 बजे हवाओं की गति तेज हुई, हवा की गति करीब 32 किलोमीटर प्रतिघंटा थी. थोड़ी देर बाद शहर में कहीं बूंदाबांदी व कहीं तेज बौछारे चलने लगी. शहर में रात 8:30 बजे तक 0.3 एमएम बारिश रिकाॅर्ड हुई. वहीं देर रात तक बादलों की आवाजाही चलती रही. दो दिन बादलों की आवाजाही रहेगी. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिन तक पश्चिमी विक्षोभ के असर की वजह से बादलों की आवाजाही जारी रहेगी, जिससे शहर के अधिकतम व न्यूनतम तापमान में स्थिरता रहेगी. उसके बाद फिर से तापमान में बढ़ोतरी होगी.

Check Also

Paytm एप से ऑनलाइन फ्रॉड:OTP ट्रांसफर कर KYC पर 1.25 लाख का लोन लिया, एप अपडेट करते ही हुआ बंद

अगर आपके पास भी पेटीएम एप अपडेट करने का नोटिफिकेशन आता है तो सावधान हो …