Friday , 25 June 2021

राजस्थान में 21 मार्च से बदल सकता है मौसम, कई जिलों में बारिश के आसार


आज बारां, कोटा और झालावाड़ जिले में मेघगर्जन और बिजली चमकने की संभावना

जयपुर (jaipur) . राजस्थान (Rajasthan)में 21 मार्च से एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. इससे पश्चिमी राजस्थान (Rajasthan)के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन रहा है. ये सर्कुलेशन 24 मार्च तक हरियाणा (Haryana) की ओर रुख करेगा. 23 मार्च तक प्रदेश में मेघ गर्जन के साथ बारिश के आसार हैं. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कई जिलों में मौसम बदलने की संभावना है. इसका सबसे ज्यादा असर 21 और 22 मार्च को नजर आएगा.

22 और 23 मार्च से अरब सागर से उच्च मात्रा में नमी का प्रभाव उत्तरी पश्चिमी भारत में होगा. 24 मार्च को प्रेरित परिसंचरण हरियाणा (Haryana) की तरफ बढ़ जाएगा. आज भी कई जिलों में मौसम बदलेगा. मौसम विभाग के अनुसार आज बारां, कोटा और झालावाड़ जिले में मेघगर्जन और बिजली चमकने की संभावना है. 22 मार्च को अजमेर,झालावाड़,बीकानेर, जोधपुर (Jodhpur) , भीलवाड़ा, पाली, भरतपुर (Bharatpur) ,सीकर, झुंझुनू, जयपुर, अलवर, दौसा, टोंक,सवाई माधोपुर,करौली, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, चूरु, जैसलमेर (Jaisalmer) , जोधपुर (Jodhpur) , बाड़मेर जिले में कहीं-कहीं मेघ गर्जन की संभावना है.

इस दौरान कुछ जिलों में हल्की बारिश भी हो सकती है. इसके साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवाएं भी चल सकती हैं. मौसम विभाग के अनुसार कुछ इलाकों में ओलावृष्टि के भी आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार 23 मार्च को भी प्रदेश के कई जिलों में मौसम बदल सकता है खास तौर पर भरतपुर (Bharatpur) , सीकर, झुंझुनू, अलवर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर और चूरु जिले में मेघ गर्जन की संभावना है.

Please share this news