Friday , 14 May 2021

पीपीई किट पहनकर स्वास्थ्य मंत्री ने किया कोविड वार्ड का निरीक्षण, मरीजों का जाना हाल चाल

रांची (Ranchi) . राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता मंगलवार (Tuesday) को सदर अस्पताल के औचक निरीक्षण में आये, उन्होंने जांच कैम्प और वैक्सीन सेंटर का दौरा कर स्थिति की जानकारी प्राप्त की. इस दौरान उन्होंने कोरोना मरीजों को दिए जाने वाले भोजन को चख कर देखा.

मंत्री बन्ना गुप्ता ने कोरोना मरीजों के परेशानी और सुविधाओं की जानकारी लेने के लिए कोविड के जेनरल, आईसीयू और सीसीयू वार्ड का निरीक्षण किया.उन्होंने मरीजों से तबीयत पूछी और हो रहे परेशानी के बारे में जानकारी लिया.

एसिंटेमेटिक मरीजों को होम आइसोलेशन करने का निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता आईसीयू वार्ड गए और इलाजरत मरीजों से कुशलक्षेम पूछा, उन्होंने कुछ मरीजों का ऑक्सीजन चेक करवाया तो पाया वे नॉर्मल हैं, इस पर उन्होंने इस तरह के मरीजों को चिह्नित कर होम आइसोलेशन करने का निर्देश दिया.

व्यवस्था सुधारने का दिया निर्देश

मंत्री बन्ना गुप्ता ने रांची (Ranchi) डीसी और सिविल सर्जन को सदर अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए बेहतर व्यवस्था करने का निर्देश दिया, उन्होंने एडमिशन, ट्रीटमेंट और डिस्चार्ज प्रक्रिया में मॉनिटरिंग करने और अधिकारी की जवाबदेही तय करने का निर्देश दिया.

ड्यूटी से गायब रहने वाले अधिकारियों पर बिगड़े

निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि कुछ चिकित्साकर्मी ड्यूटी से गायब थे जिससे अव्यवस्था का आलम था, उन्होंने सिविल सर्जन को हिदायत दी कि रोस्टर के हिसाब से सभी की ड्यूटी सुनिश्चित करें.

मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि आज अपने चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों का हौसला बढ़ाने आया हूँ, उन्होंने बताया कि हमने पहले भी मिलकर कोरोना को हराया हैं आज भी मिलकर हराएगा, इसमें हम सभी की भूमिका महत्वपूर्ण हैं, मुझे यकीन है कि कोरोना हारेगा और झारखंड जीतेगा.

कभी भी किसी भी अस्पताल का करूंगा औचक निरीक्षण

मंत्री बन्ना गुप्ता ने पत्रकारों से बातचीत के क्रम में बताया कि सभी अस्पताल कोरोना मरीजों को प्राथमिकता दे और बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करें, साथ ही तय करें कि बेड की व्यवस्था हो, मैं कभी भी किसी भी अस्पताल का औचक निरीक्षण करूंगा,यदि शिकायत मिली तो कड़ी कार्यवाई करने से पीछे नही हटूंगा. निरीक्षण के दौरान रांची (Ranchi) उपायुक्त, रांची (Ranchi) सिविल सर्जन और एसडीओ शामिल थे.

Please share this news