Saturday , 19 June 2021

असम में जो 50 साल में नहीं हुआ वो हमने कर दिखाया बीजेपी की सरकार वापस आएगी: नितिन गडकरी

नई दिल्ली (New Delhi) . सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एक दिन के असम दौरे पर पहुंचे थे. इस दौरान असम में एक बार फिर बीजेपी की जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि अब असम की भुखमरी दूर हो रही है, लोगों ने सर्बानंद सोनोवाल और नरेंद्र मोदी जी के काम को देखा है उसी के आधार पर मैं कह सकता हूं कि हमारी सरकार वापस आएगी.

नितिन गडकरी ने कहा, “असम में जो 50 साल में नहीं हुआ, वो काम हमने किया है. बांग्लादेश तक जलमार्ग बनाया है. हमने असम के विकास के लिए रोड नेटवर्क बहुत बढ़िया किया है. जितने ब्रिज अभी तक नहीं बने थे, हमने ब्रह्मपुत्र पर बनाए हैं. रेल रोड नेटवर्क समेत बहुत सारा काम हुआ है अब असम की भुखमरी दूर हो रही है, लोगों ने सर्बानंद सोनोवाल और नरेंद्र मोदी जी के काम को देखा है उसी के आधार पर मैं कह सकता हूं कि हमारी सरकार वापस आएगी. सीएए के माध्यम से कम्युनल तरीके से चुनाव लड़ने के आरोप पर गडकरी ने कहा, “ये आरोप गलत है. हम जाति, पंथ, धर्म के आधार पर चुनाव नहीं लड़ते हैं. ना हम ऐसा मानते हैं. जो लोग बदरुद्दीन के साथ चुनाव में एलाइंस करके चुनाव लड़ रहे हैं, वो लोग क्या बोलेंगे. हमने जो काम किए, जो 50 साल में नहीं हुए, उसके आधार पर चुनाव लड़ रहे हैं.”

नागरिकता कानून पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जो हमारे देश के नागरिक नहीं है? क्या उनके लिए कानून नहीं बनना चाहिए. देश हित जो विदेशी नागरिक हैं. वो हमारे देश के नागरिक नहीं है वह देश हित में नहीं है. क्या बांग्लादेश में भारत के लोग नागरिक बन सकते हैं. वहीं एनआरसी के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देशहित में इस पर चर्चा होनी चाहिए और फिर उसे साफ करना चाहिए. हम भारत सरकार के काम और राज्य सरकार (State government) के काम के आधार पर चुनाव जीतना चाहते हैं. नितिन गडकरी ने राहुल गांधी के बयान पर तीखा हमला किया.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के बयान को कांग्रेस ही सीरियसली नहीं लेती है, तो मैं क्या कहूं. वैसे वो इस तरह का बयान देकर कांग्रेस का बहुत नुकसान कर रहे हैं. उनके बयान को मीडिया (Media) भी सीरियस नहीं लेती है. उदारीकरण से उनको माफ कर देना चाहिए. वहीं बंगाल को लेकर गडकरी ने कहा कि बंगाल में हम लोग दो लाख करोड़ के सड़क बनाना चाहते हैं. बहुत सारी सड़कें हैं जो पाइपलाइन में हैं. लेकिन हम उसे एवार्ड नहीं कर सकते. क्योंकि लैंड एक्विजिशन नहीं हो पाया है. बंगाल सरकार से कभी मदद नहीं मिली. इसलिए बंगाल में यदि भाजपा की सरकार आएगी तो डबल इंजन की सरकार विकास करेगी और बंगाल की तस्वीर बन जाएगी. ममता बनर्जी से बहुत बार बात की गई. कभी अच्छे परिणाम नहीं निकले. उन्होंने आगे कहा कि बंगाल में पहले कांग्रेस का शासन रहा, फिर लेफ्ट और बाद में टीएमसी को लोगों ने मौका दिया. लेकिन इन सरकारों ने कुछ नहीं किया मुझे लगता है हम इस बार 200 से ज्यादा सीट जीतकर हम सरकार बनाएंगे.

Please share this news