कुख्यात मेवात एटीएम चोरी गिरोह का वांछित सदस्य दिल्ली में गिरफ्तार

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर . दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक में 64 मामलों में शामिल मेवात स्थित गिरोह के एक वांछित सदस्य को विशेष सेल ने गिरफ्तार किया है.

पुलिस अधिकारी के अनुसार, गिरफ्तार गैंगस्टर हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण, सशस्त्र डकैती/डकैती, जबरन वसूली, स्नेचिंग, पुलिस टीमों पर हमला, एटीएम तोड़ना, शस्त्र अधिनियम, मकोका (एमसीओसी) अधिनियम सहित 64 मामलों में शामिल था.

पुलिस ने अभियुक्त नदीम उर्फ कल्लू के कब्जे से 32 बोर की एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल और चार जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. न्यू उस्मानपुर थाने की पुलिस टीम पर फायरिंग के मामले में भी उसे भगोड़ा अपराधी घोषित किया गया था.

पुलिस के मुताबिक, मंगलवार को विशेष सूचना मिली थी कि कल्लू सोनिया विहार के दूसरे पुस्ता रोड पर आएगा. विशेष पुलिस आयुक्त (विशेष सेल) एचजीएस धालीवाल ने कहा, गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए कल्लू को पकड़ लिया गया.

स्पेशल सीपी ने आगे कहा कि नदीम इस महीने के पहले सप्ताह में महाराष्ट्र और कर्नाटक राज्यों में दो एटीएम तोड़ने और 40 लाख रुपये की नकदी चोरी करने सहित छह आपराधिक मामलों में भी वांछित था.

आगे कहा कि इस गिरोह के आरोपी और अन्य सदस्य इतने हताश हैं कि जरा सा भी विरोध होने पर पुलिस पर गोली चलाने से भी नहीं हिचकते. आरोपी और उसके साथियों ने तिलक मार्ग, नंद नगरी, न्यू उस्मानपुर और बवाना इलाकों में चार बार पुलिस टीमों पर गोलियां चलाईं.

धालीवाल ने कहा कि नदीम पिछले 21 साल से दिल्ली/एनसीआर में अपराध में लिप्त है. उन्होंने खुलासा किया है कि वह विभिन्न लंबित मुकदमे के मामलों में दिल्ली की अदालतों में पेश नहीं हो रहे थे और संबंधित अदालतों ने उन्हें पांच से अधिक आपराधिक मामलों में घोषित अपराधी घोषित करने की कार्यवाही शुरू कर दी है.

उसने यह भी खुलासा किया है कि उसे वाहन चोरी के एक मामले में अगस्त 2023 के महीने में पीएस यावत (पुणे) पुलिस ने गिरफ्तार किया था, लेकिन उसने पुणे पुलिस को अपना गलत नाम और पता दिया था. वह इस मामले में जमानत पाने में भी सफल रहा.

एफजेड/एबीएम

Check Also

नोएडा पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के दो शातिरों को किया गिरफ्तार

नोएडा, 2 मार्च . नोएडा की सेक्टर-63 थाना पुलिस ने दो पहिया वाहन चोरी करने …