Wednesday , 19 February 2020
वोडाफोन-आइडिया की पोस्टपेड सर्विस होंगी बंद

वोडाफोन-आइडिया की पोस्टपेड सर्विस होंगी बंद


नई दिल्ली. वोडाफोन और आई‎‎‎डिया दोनों को ऑपरेट करने वाली कंपनी वोडाफोन-आइ‎डिया ‎लि‎मिटेड की पोस्टपेड सर्विस बंद करने जा रही है. बताया जा रहा है ‎कि अब कंपनी में पोस्टपेड सिर्फ वोडाफोन रेड ब्रैंड के तहत ही मिलेगा. दरअसल, कंपनी अपने पोस्टपेड सेगमेंट को एक प्लेटफॉर्म के तहत ही लाना चाहती है. अब आइडिया पोस्टपेड के कस्टमर्स वोडाफोन रेड की सर्विस के तहत आ जाएंगे.

जानकारी के अनुसार, अब जो भी नए पोस्टपेड कस्टमर्स कंपनी से जुड़ेंगे, उन्हें सीधे वोडाफोन रेड के प्लान मिलेंगे. वहीं आइडिया की पोस्टपेड सर्विस आइ‎डिया ‎‎र्निवाण के यूज़र्स को वोडाफोन रेड के एक जैसे प्लान्स की ओर से शिफ्ट कर दिया जाएगा. कंपनी ने कहा कि सभी पोस्टपेड सर्विसेज़ और प्रॉडक्ट्स अब कस्टमर्स को प्रीमियम और एस्पिरेशनल ब्रांड वोडाफोन रेड के तहत मिलेंगे. यह इनीशिएटिव मुंबई से शुरू होगा और अगले महीनों में एक के बाद एक फेज़ करके सभी सर्किल में यह बदलाव कर दिया जाएगा.

कंपनी ने बताया है कि ब्रैंड चेंज करने से पोस्टपेड प्लान की कीमतों में कोई बदलाव नहीं होगा. वहीं, वोडाफोन और आइडिया के तहत मिलने वाले प्रीपेड प्लान पहले की तरह ही मिलते रहेंगे. बता दें कि वोडाफोन पर फिलहाल 53,039 करोड़ का कर्ज है, वहीं सितंबर तिमाही में कंपनी ने 50,922 करोड़ का घाटा पोस्ट किया था. ऐसे में कंपनी का यह कदम उसके खर्चे कम करने में मदद कर सकता है. कंपनी को नवंबर, 2019 में सब्सक्राइबर्स का भी बड़ा घाटा हुआ था. उस अवधि में 36.41 मिलियन यूज़र्स ने वोडाफोन-आइडिया का साथ छोड़ा था. फिलहाल कंपनी के 336.25 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं, जो टेलीकॉम सेक्टर में 29.12% के लगभग मार्केट शेयर है.