Saturday , 16 January 2021

तीसरे एकदिवसीय में विराट ने भारत को संभाला

कैनबरा . टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय क्रिकेट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करते हुए 35 ओवरों में पांच विकेट पर 167 रन बना लिए थे. हार्दिक पंडया 20 और रविन्द्र जडेजा 5 रनों पर खेल रहे थे. कप्तान विराट कोहली सबसे ज्यादा 63 रन बनाकर आउट हुए. भारत का चौथा विकेट लोकेश राहुल का गिरा. राहुल 5 रन बनाकर एश्टन एगर की गेंद पर आउट हुए हालांकि उन्होंने डीआरएस लिया, जो बेकार गया. वहीं श्रेयस अय्यर 19 रन बनाकर आउट हुए.

भारत को तीसरा झटका 114 के स्कोर पर लगा जब एडम जम्पा ने श्रेयस अय्यर को 19 रनों पर ही आउट कर दिया. अय्यर ने 21 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके लगाए. भारतीय टीम ने 100 रन 20 ओवरों में बनाये. श्रेयस अय्यर ने कैमरन ग्रीन की गेंद पर चौका लगाकर टीम को 103 रनों तक पहुंचा दिया.

वहीं युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 33 को एश्टन एगर ने शिकार बनाया. उन्हें 16वें ओवर की चौथी गेंद पर आउट हुए हालांकि उन्होंने डीआरएस भी लिया पर सफल नहीं हुए और पविलियन लौटना पड़ा. भारत का दूसरा विकेट 82 के टीम स्कोर पर गिरा. गिल ने 39 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्का लगाया.

भारतीय टीम ने 10 ओवरों में पचास रन बनाये. की फिफ्टी 10.1 ओवर में पूरी हुई. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 16 रन बनाकर सीन एबॉट की गेंद पर आउट हुए. धवन को पारी के छठे ओवर की 5वीं गेंद पर एश्टन एगर ने कैच किया.
इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों में काफी बदलाव किए गए हैं. टीम इंडिया में इस मुकाबले के लिए 4 बदलाव हैं. मयंक अग्रवाल की जगह शुभमन को मौका मिला है, जबकि गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव और टी नटराजन को बुलाया गया है. नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी बाहर हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी तीन बदलाव हैं. मिशेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर चोट के कारण बाहर हैं. कैमरन ग्रीन, सीन एबॉट और एश्टन एगर को अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया.

Please share this news