यूपी- फिरोजाबाद में वायरल और डेंगू का कहर, 62 लोगों की जान गई – Daily Kiran
Saturday , 23 October 2021

यूपी- फिरोजाबाद में वायरल और डेंगू का कहर, 62 लोगों की जान गई

फिरोजाबाद . यूपी में इन दिनों वायरल और डेंगू बुखार का कहर जारी है. यहां के फिरोजाबाद जिले में इस बीमारी के प्रकोप से मौत का सरकारी आंकड़ा 62 तक पहुंच गया है जिसमें अधिकांश बच्चे हैं. शुक्रवार (Friday) देर शाम मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय द्वारा एक और बच्चे की मौत की जानकारी देते हुए मौत का आंकड़ा 62 बताया गया है. अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉक्टर (doctor) एके सिंह ने बताया कि जनपद में कई टीमें वायरल एवं डेंगू को नियंत्रित करने में जुटी हैं. उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में संचारी रोग विशेषज्ञ एवं निदेशक डॉक्टर (doctor) जीएस वाजपेई के नेतृत्व में चिकित्सकीय टीम लगातार प्रभावित क्षेत्रों में घूम रही है.

यह टीम विगत दिवस टूंडला गई थी जबकि आज वह फिरोजाबाद नगर एवं शिकोहाबाद में थी. उन्‍होंने बताया कि केंद्र सरकार (Central Government)के निर्देश पर भारत स्वच्छता मिशन के निदेशक एसबी सिंह भी फिरोजाबाद पहुंच गए और उन्होंने तत्काल प्रभाव से कार्यभार संभाल लिया है. लगातार समीक्षा के साथ वह क्षेत्रीय दौरे में भी स्थिति का आकलन कर रहे हैं और विशेष सफाई अभियान के साथ एंटी लार्वा का छिड़काव तेजी के साथ किया जा रहा है. जब उनसे यह पूछा गया एक महीना बाद भी स्थिति अभी तक नियंत्रित नहीं हो पा रही है तो उन्होंने कहा कि लगातार दो दिन से हो रही बारिश से अभियान में रुकावट आती है और स्थिति नियंत्रित होने के बजाय और बिगड़ जाती है.

उधर, मंडलायुक्त आगरा (Agra) अमित गुप्ता के निर्देश पर सहायक नगर आयुक्त (आगरा) अनुपम शुक्ला दो स्वच्छता निरीक्षकों के साथ फिरोजाबाद में तीन दिनों तक स्थिति को संभालने का प्रयास करेंगे. गुप्ता ने बेहतर सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. कहीं भी किसी भी जगह जलभराव की स्थिति होने पर उसे तत्काल प्रभाव से निकासी कर दूर किया जाएगा.
 

Please share this news

Check Also

मायावती ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोली- भाजपा की तरह ही प्रियंका कर रही लुभावने वादे

लखनऊ (Lucknow) . उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) 2022 में होने …