Monday , 10 May 2021

10 फुट के अजगर को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला

जमुई (Jamui) . बिहार (Bihar) के जमुई (Jamui) में पेड़ पर धूप सेक रहे 10 फुट के अजगर को ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला है. हालां‎कि, ग्रामीणों ने पेड़ पर अजगर देने की सूचना पु‎लिस की दी थी, ‎ले‎किन पु‎लिस तीन से चार घंटे बाद पहुंची. जब तक भीड़ में मौजूद दर्जनों युवकों ने अजगर को बांस के सहारे धक्का देकर पेड़ से नीचे गिरा दिया और फिर लाठी-डंडों और ईंट-पत्थर से उस पर टूट पड़े. पल भर में उन्होंने अजगर को पीट-पीटकर मार डाला. जानकारी के मुताबिक स्टेशन से शहर को आने वाली सड़क मार्ग पर आंजन नदी पर बने पुल के ठीक किनारे एक पेड़ पर लोग बीते तीन दिन से दो अजगरों को देख रहे थे.

युवकों ने बताया कि सोमवार (Monday) को भी एक अजगर पेड़ की टहनी से लिपटा दिखाई दिया. इसके बाद स्थानीय लोग दहशत में आ गए. इस दौरान उस रास्ते से जाने वाले सैकड़ों लोग भी अजगर को देखने के लिए रुक गए. इस दौरान भीड़ में शामिल कुछ युवकों ने अजगर को पेड़ से नीचे गिरा दिया और पीट-पीटकर मार डाला. इसके बाद युवकों ने मृत अजगर को टांग कर मुख्य सड़क पर लाकर छोड़ दिया. युवकों ने बताया कि आंजन नदी के आसपास हर दिन छोटे बच्चे खेलने आते हैं, साथ ही लोग यहां मवेशी चराते हैं.

लोगों ने अजगर को हटाने के लिए स्थानीय पुलिस (Police) और वन विभाग के अधिकारी को सूचना दी, लेकिन जब कई घंटे तक उनमें से कोई वहां नहीं पहुंचा तो लोगों ने निरीह वन्य प्राणी को पीट-पीट कर मार डाला. ग्रामीणों ने आशंका जताई कि एक और अजगर आसपास के इलाके में छिपा हो सका है क्योंकि तीन दिन पहले पेड़ पर दो अजगरों को देखा गया था. इस मामले में मुंगेर वन प्रमंडल अंतर्गत वन परिसर अधिकारी राजकुमार ने बताया कि सूचना मिलने पर वनकर्मी को मौके पर भेजा गया था, लेकिन पता चला कि उससे पहले ग्रामीण अजगर को लेकर कहीं चले गए थे. उन्होंने कहा कि घटना की छानबीन की जा रही है.

Please share this news