Monday , 26 July 2021

सोशल मीडिया पर ‘वीडियो वॉर’, एक-दूसरे की जाति पर कर रहे अभद्र टिप्‍पणी

नोएडा (Noida) . ग्रेटर नोएडा (Noida) के दादरी थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में एनटीपीसी के पास रहने वाले वाले दो जातियों के युवकों के बीच सोशल मीडिया (Media) पर ‘वीडियो वॉर’ छिड़ गया है. इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप पर जमकर गाली-गलौज चल रही है. मामला थमने के बजाए तूल ही पकड़ता जा रहा है. जानकारी मिलने के बाद ग्रेटर नोएडा (Noida) पुलिस (Police) अलर्ट हो गई है. डीसीपी ने दादरी, जारचा और बादलपुर पुलिस (Police) को नजर रखने का आदेश दिया है. फिलहाल पुलिस (Police) के पास किसी की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली है, लेकिन पुलिस (Police) और लोकल इंटेलिजेंस इस मामले पर नजर बनाए हुए है.

तीन दिन पहले कुछ युवकों ने इंस्टाग्राम लाइव पर एक-दूसरे को गालियां दीं. फिर यह रिकॉर्डेड वीडियो सोशल मिडिया पर शेयर किए गए, जिसमें एक जाति विशेष को गालियां देते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है. अब इस वीडियो के जवाब में दूसरी जाति के युवकों ने एक वीडियो सोशल मीडिया (Media) पर पोस्ट किया है. इससे पूरे इलाके में तनाव पैदा हो गया है. अब दोनों जाति के युवक एक-दूसरे की जाति के लोगों के खिलाफ अभद्र भाषा में वीडियो बनाकर वायरल कर रहे हैं. कुछ लोगों ने पुलिस (Police) को ट्वीट करके कार्रवाई की मांग की है. कुछ लोगों का कहना है कि अगर पुलिस (Police) ने समय रहते दोनों पक्षों पर कार्रवाई नहीं की तो यह तनाव बढ़ सकता है. कुछ लोगों ने ट्वीट करके गौतमबुद्ध नगर पुलिस (Police) से कार्रवाई की मांग की.

वहीं, पुलिस (Police) के आलाधिकारियों से बात में बताया कि वायरल वीडियो में शामिल किसी युवक ने अब तक कोई शिकायत नहीं दी है. किसी की तरफ से कोई शिकायत आती है तो हम तुरन्त संज्ञान लेकर कठोर कार्रवाई करेंगे. अन्य लोगों की शिकायत के बाद युवकों ने इंस्टाग्राम से वीडियो डिलीट कर दी है. लोगों का कहना है कि लड़कों की यह नादानी जातीय हिंसा का रूप ले सकती है. करीब एक साल पहले गाजियाबाद (Ghaziabad) और बादलपुर क्षेत्र के युवकों में झड़प हो गई थी.

Please share this news