वेनेजुएला शीर्ष 50 में लौटा, अर्जेंटीना की बढ़त बरकरार

ज्यूरिख, 26 अक्टूबर . इस महीने की शुरुआत में 165 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले गए, जिनमें फीफा विश्व कप के 26 क्वालीफायर, महाद्वीपीय प्रतियोगिताओं के प्रारंभिक दौर के मुकाबले और कॉनकाकाफ नेशंस लीग के मुकाबले मुख्य आकर्षण रहे.

इन फिक्स्चर ने निश्चित रूप से एक छाप छोड़ी, जिसमें फीफा विश्व रैंकिंग का नवीनतम संस्करण भी शामिल है.

हालांकि, शीर्ष तीन में कोई बदलाव नहीं हुआ है. अर्जेंटीना (प्रथम) ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी फ्रांस पर अच्छी बढ़त (8.18 अंक) बनाए रखी है.

इस बीच, लेस ब्लेस ने दूसरे स्थान पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है, जिससे उनके और ब्राजील (तीसरे) के बीच का अंतर (जो अब 40.91 अंक है) बढ़ गया है.

वेनेजुएला से घरेलू मैदान पर 1-1 से बराबरी पर छूटने और उरुग्वे से 2-0 से हार के बावजूद इंग्लैंड (चौथे) अपने स्थान पर बना हुआ है.

बेल्जियम शीर्ष 5 में बना हुआ है, लेकिन पुर्तगाल (6वें, 2वें स्थान ऊपर) दरवाजे पर दस्तक दे रहा है और बेल्जियम की नजरें भी पुर्तगाल पर होंगी. अपने इबेरियन पड़ोसियों की तरह, स्पेन (8वें, 2वें स्थान ऊपर) ने भी प्रगति की है – वे अब नीदरलैंड्स (7वें) के बाद अगले स्थान पर हैं.

इसके बाद इटली (9वें) और क्रोएशिया (4 स्थान नीचे, 10वें) आते हैं, 2018 फीफा विश्व कप के उपविजेता रूस ने हाल की असफलताओं के बावजूद शीर्ष दस में अपना स्थान बरकरार रखा है.

एएमजे/आरआर

Check Also

अप्रैल में शुरू होगा स्वामी विवेकानन्द अंडर20 राष्ट्रीय फुटबॉल

नई दिल्ली, 29 फरवरी अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने गुरुवार को अंडर 20 के …