Saturday , 19 June 2021

जून में होने वाली UPSC की IAS परीक्षा फिलहाल स्थगित

नई दिल्‍ली . जून में होने वाली UPSC की IAS परीक्षा को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. कोरोना को ध्यान में रखते हुए परीक्षा को टालने का फैसला किया गया है. परीक्षा की तारीख 27 जून को निर्धारित की गई थी लेकिन अब इसे स्थगित करके 10 अक्तूबर को कराने का फैसला हुआ है. परीक्षा का नोटिफिकेशन 4 मार्च को जारी किया गया था और परीक्षा के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 24 मार्च थी.

upsc-postponed

कोरोना की वजह से देश में कई परीक्षाओं को या तो रद्द कर दिया गया है या फिर स्थगित किया गया है. IAS की परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कई अभ्यर्थी भी सरकार से फिलहाल के लिए इस परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे थे. देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, ऐसे में सरकार ने फिलहाल के लिए इस परीक्षा को स्थगित कर अक्तूबर में कराने का फैसला किया है.

आपको बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा में दो पेपर ऑब्जेक्टिव टाइप के होंगे, इस परीक्षा के नंबर फाइनल मेरिट लिस्ट में शामिल नहीं किए जाएंगे. यूपीएससी परीक्षा में आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.

कोरोना की दूसरी लहर की वजह से देशभर में संक्रमण तेजी से फैला है जिस वजह से इस साल CBSE को भी 10वीं की परीक्षा रद्द करनी पड़ी है और 12वीं की परीक्षा को स्थगित किया गया है. इसके अलावा कई राज्यों के शिक्षा बोर्ड ने भी 10वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया है और 12वीं की परीक्षा को स्थगित किया है!



News 2021

Please share this news