Wednesday , 16 June 2021

भाजपा सरकार में यूपी बीस वर्ष पीछे चला गया – अखिलेश यादव


लखनऊ (Lucknow) . समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार के चार वर्षों में प्रदेश बीस वर्ष पीछे चला गया है. उन्‍होंने कहा कि जो काम समाजवादी पार्टी की सरकार के समय हो रहे थे और प्रदेश प्रगति तथा विकास के रास्ते पर रफ्तार पकड़ रहा था उन कामों को भाजपा सरकार ने न केवल रोक दिया अपितु चल रही जनहित की योजनाओं में भी पलीता लगा दिया है.

सच तो यह है कि विपदा के चार वर्षो में भी जश्न मनाने का अवसर भाजपा ने ढूंढ लिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने किया कुछ नहीं, मगर आसमान सिर पर उठा लिया. अखिेलेश ने कहा कि भाजपा के पास एक ही पुराना रिकॉर्ड है जिसे वे रोज-रोज बजाते हैं, जनता के कान इससे पक गए हैं. जनता की आंखों में धूल झोंकने का भाजपा अंतिम प्रयास कर रही है और उसके झूठे आंकड़ों के कहर ने पूरे प्रदेश को प्रदूषित कर दिया है.

उन्‍होंने कहा क‍ि भाजपा ने झूठ बोलने की सभी सीमाएं पार कर दी हैं. सन् 2022 में समाजवादी सरकार बनते ही भाजपा के झूठ और फर्जी आंकड़ों की जांच होगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी.उन्होंने भाजपा पर किसानों के साथ बड़ा धोखा करने का आरोप लगते हुए कहा कि उन्हें फसल का न तो ड्योढ़ा मूल्य मिला और नहीं MSP पर धान बिका. आय दुगनी की बातें अब नहीं की जाती.

समाजवादी पार्टी की सरकार के समय मंडिया बन रही थी भाजपा ने उन्हें रोक दिया. नौजवानों का भविष्य अंधेरे में है. रोटी-रोजगार की कोई व्यवस्था नही. शिक्षा-स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं. कानून व्यवस्था ध्वस्त है. अपराधी जेल में हैं तो अपराध क्यों हो रहे है? जेल से अपराधी गतिविधियों का संचालन कैसे हो रहा है? भाजपा ने समाज में नफरत फैलाकर सामाजिक तनाव पैदा किया है.

Please share this news