Monday , 1 June 2020
यूआईटी के कोरोना नेगेटिव तीन अधिकारी-कर्मचारी हुए डिस्चार्ज, 13 रोगियों की भी रिपोर्ट नेगेटिव

यूआईटी के कोरोना नेगेटिव तीन अधिकारी-कर्मचारी हुए डिस्चार्ज, 13 रोगियों की भी रिपोर्ट नेगेटिव

उदयपुर (Udaipur). बेडवास स्थित जीबीएच जनरल हॉस्पीटल में भर्ती कोरोना पॉजीटिव के रोगियों में से तीन रोगियों की पांच दिन पूर्व रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद गुरूवार को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया. इधर, कोरोना वार्ड में भर्ती मरीजों की दूसरी बार हुई सैंपल जांच के बाद गुरूवार को 13 रोगियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. उन्हें आइसोलेशन के लिए अन्य वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है.

ग्रुप डायरेक्टर डॉ. आनंद झा ने बताया कि बेडवास स्थित जीबीएच जनरल हॉस्पीटल में कोरोना पॉजीटिव रोगियों को जिला प्रशासन ने 9 मई से भर्ती करना शुरू किया था. अब तक यहां 160 कोरोना पॉजीटिव मरीजों को जीबीएच जनरल हॉस्पीटल में शिफ्ट कराया जा चुका है. इन मरीजों की समय-समय पर हुई जांचों के बाद यूआईटी के दो अधिकारी व एक ड्राइवर सहित तीन संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट करीब छह दिन पहले नेगेटिव आई थी. इस पर जीबीएच प्रबंधन ने उन्हें तीसरे माले पर बनाए गए कोरोना वार्ड में स्थानांतरित कर दिया था. गुरूवार को इन तीनों मरीजों को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डिस्चार्ज कर दिया.

उन्हें जाने से पहले स्टाफ ने तालियां बजाकर विदाई दी. यूआईटी से जुड़े इन तीनों अधिकारी व कर्मचारियों ने बताया कि वे कोरोना पॉजीटिव आने से पहले जरूरतमंदों को राशन सामग्री वितरित करने में लगे हुए थे. होमगार्ड की कोरोना पॉजीटिव की पुष्टि होने के बाद हुई सभी की जांच में ये पॉजीटिव आए थे. वे कहां से संक्रमित हुए पता नहीं है, लेकिन जीबीएच जनरल हॉस्पीटल में शिफ्ट होने के बाद यहां मिली सुविधाओं, जिला प्रशासन की ओर से दिए गए भोजन व मेडिकल केयर की प्रशंसा की. उन्होंने अन्य मरीजों के लिए संदेश दिया कि वे नियमित रूप से गर्म पानी पीये एवं योगा करें ताकि जल्द स्वस्थ होने में मदद मिलेगी.

इधर, बुधवार (Wednesday) को मरीजों की कराई गई जांच के बाद पांचवीं मंजिल स्थित कोरोना वार्ड में भर्ती 13 रोगियों की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से डॉ. अंशुल मट्ठा ने पहुंचकर इन नेगेटिव मरीजों को तीसरी मंजिल स्थित कोरोना नेगेटिव आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया.