मेघालय में दो संदिग्ध डकैतों की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी

शिलांग, 6 फरवरी . मेघालय के दक्षिण-पश्चिम गारो हिल्स जिले में भीड़ ने तीन संदिग्ध डकैतों को बुरी तरह पीटा, जिससे उनमें से दो की मौत हो गई, जबकि दूसरे का तुरा सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.

पुलिस ने कहा कि दो संदिग्ध डकैतों की पहचान बालेन जी. संगमा (30) और स्केन डी. शिरा (30) के रूप में हुई है, जिन्होंने चोटों के कारण दम तोड़ दिया, जबकि तीसरे की पहचान बेतुवेल डी. शिरा (22) के रूप में हुई है, जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

रविवार को हुई घटना के बाद पुलिस जलुआग्रे (मंगसांग गिट्टिम) पहुंची और घायल व्यक्ति को बचाया और मारे गए आरोपियों के शव बरामद किए.

पुलिस ने एक मारुति 800 कार, खून के धब्बे वाली लकड़ी और बांस की छड़ें, एक क्षतिग्रस्त मोबाइल हैंडसेट, एक ‘खुखरी’ (तेज धार वाला हथियार), एक क्षतिग्रस्त कलाई घड़ी, यूनाइटेड गारो पीपुल्स फोरम (यूजीपीएफ) के अध्यक्ष की एक मुहर भी जब्त की. मौके से विभिन्न पहचानपत्र, 1,700 रुपये नकद और यूजीपीएफ पदाधिकारियों के नाम वाली एक नोटबुक मिली.

पुलिस के अनुसार, दो संदिग्ध डकैतों को हत्या, फिरौती के लिए अपहरण, जबरन वसूली और शस्त्र अधिनियम के उल्लंघन सहित विभिन्न अपराधों के लिए पहले भी गिरफ्तार किया गया था.

एसजीके/

Check Also

पशु चिकित्सा के छात्र की मौत: केरल के राज्यपाल ने कुलपति को निलंबित किया

तिरुवनंतपुरम, 2 मार्च . केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बीवीएससी द्वितीय वर्ष के …