Thursday , 15 April 2021

मारपीट मामले में दो पुलिस कांस्टेबल सस्पेंड, 44 पुलिसकर्मी होंगे लाइन हाजिर

जयपुर (jaipur) . राजस्थान (Rajasthan)में मारपीट मामले में सचिवालय कर्मचारी संगठनों की आला पुलिस (Police) अधिकारियों के साथ एक बैठक हुई. इस बैठक में दो पुलिस (Police) कांस्टेबलों को सस्पेंड करने की सहमति बनी. साथ ही सचिवालय में तैनात 44 पुलिस (Police)कर्मियों का जाब्ता लाइन हाजिर होगा. अब माना जा रहा है कि जल्दी पुलिस (Police)कर्मियों के सस्पेंड करने के आदेश जारी होंगे. उनके स्थान पर नए पुलिस (Police)कर्मी सचिवालय की सुरक्षा संभालेंगे. कर्मचारियों ने बताया कि एसओ सुरक्षा मनीष पारीक और दो कंप्यूटर ऑपरेटरों के साथ में मारपीट की गई है.

पुलिस (Police)कर्मियों ने कर्मचारियों के साथ मारपीट की और बाद में पुलिस (Police) थाने उठाकर ले गए. आरोप लगाया गया कि एसीपी संजीव कुमार ने भी एसओ सुरक्षा मनीष पारीक और कर्मचारियों के साथ अभद्रता की. कर्मचारियों ने इन सभी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. कर्मचारी संगठनों ने पुलिस (Police)कर्मियों को सस्पेंड के लिए मुख्य सचिव निरंजन आर्य को ज्ञापन भी दिया था. इसके हेतू कर्मचारियों ने दिनभर सचिवालय में विरोध प्रदर्शन किया.

कर्मचारी नेताओं का कहना था कि पुलिस (Police)कर्मियों को सस्पेंड किया जाए. बता दें ‎कि 24 दिसंबर की रात 11 बजे अनुभागाधिकारी मनीष पारीक अपनी टीम के साथ सचिवालय में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे थे. इस दौरान सीएमओ के पास पॉइंट पर वह सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे थे, तभी वहां मौजूद पुलिस (Police)कर्मियों की ओर से उनके साथ अभद्रता की गई. इसके बाद मामला गरमा गया, जिसके बाद पुलिस (Police)कर्मियों की ओर से सचिवालय कर्मचारियों से मारपीट करने के आरोप लगे. घटना के बाद सचिवालय के विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने मुख्य सचिव निरंजन आर्य को ज्ञापन दिया और पुलिस (Police)कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

Please share this news