Friday , 5 March 2021

पन्ना में हीरे की खुदाई कर रहे मजदूरों को मिले 35 लाख रुपए के दो हीरे


पन्ना . मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पन्ना जिले के एक गांव में खदान में दो कीमती हीरे मिलने से एक मजदूर और उसके साथियों की किस्मत चमक गई. उनको खुदाई में मिले हीरों की कीमत 35 लाख रुपये तक होने का अनुमान जताया गया है.

पन्ना के कलेक्टर (Collector) संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि इटवा खास गांव के रहने वाले भगवानदास कुशवाह और उसके साथ काम करने वाले श्रमिकों को खदान में खुदाई से 7.94 कैरेट और 1.93 कैरेट के दो कीमती हीरे मिले हैं. उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा मार्च के दूसरे सप्ताह में अन्य हीरों के साथ इन दो हीरों की भी नीलामी कराई जाएगी. नीलामी से मिलने वाली राशि में से सरकार का राजस्व काटकर शेष राशि कुशवाह और उसके साथी श्रमिकों को दी जाएगी.

भगवानदास कुशवाह ने बताया कि उसने स्थानीय हीरा कार्यालय में दोनों हीरा जमा करवा दिया है. उसने बताया कि उसके सहित पांच मजदूर एक खदान में खुदाई कर रहे थे तभी उन्हें ये दो कीमती हीरे मिले. उन्होंने कहा कि इससे मिलने वाली राशि से उनके परिवार की समस्याओं का समाधान होगा. विशेषज्ञों ने इन हीरों की कीमत 35 लाख रुपए तक होने का अनुमान जताया है. उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) का पन्ना जिला हीरे की खदानों के लिए प्रसिद्ध है.

Please share this news