टीवीएस ने उतारी दमदार बाइक टीवीएस राइडर 125 – अपने सेगमेंट के सबसे बेहतरीन फीचर्स के साथ बाइक लांच – Daily Kiran
Saturday , 23 October 2021

टीवीएस ने उतारी दमदार बाइक टीवीएस राइडर 125 – अपने सेगमेंट के सबसे बेहतरीन फीचर्स के साथ बाइक लांच

नई दिल्ली (New Delhi) . भारत में टीवीएस कंपनी ने अपनी दमदार कम्यूटर मोटरसाइकिल टीवीएस राइडर 125 को उतार दिया है. अपने सेगमेंट के सबसे बेहतरीन फीचर्स के साथ इस मोटरसाइकिल को मार्केट में लॉन्च किया गया है. मालूम हो कि भारत में पहले से ही इस मोटरसाइकिल के कई प्रतिद्वंदी बैठे हुए हैं. इन्हीं प्रतिद्वंदियों में से एक है बजाज पल्सर एनएस 125 जो मार्केट में काफी पॉपुलर है और इसका डिजाइन भी लोगों को खूब पसंद आता है.

ऐसे में आज हम आपके लिए इन दो दमदार कम्यूटर बाइक्स का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि कौन सा मॉडल आपके लिए बेहतर विकल्प साबित होगा. टीवीएस रेडर को एक उन्नत 124.8सीसी एयर और ऑयल-कूल्ड 3वी इंजन के साथ जोड़ा गया है जो 7,500 आरपीएम पर 8.37के डब्ल्यू की अधिकतम शक्ति और 6,000 आरपीएम पर 11.2 एनएम का टार्क उत्पन्न करता है. मोटरसाइकिल 5.9 सेकेंड में 0-60 किमी/घंटा की सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास त्वरण और 99 किमी/घंटा की प्रभावशाली शीर्ष गति प्रदान करती है. आपको बता दें कि राइडिंग के दौरान बेहतरीन कम्फर्ट और हैंडलिंग के लिए इस बाइक में गैस-चार्ज 5-स्टेप एडजस्टेबल मोनो-शॉक सस्पेंशन, लो फ्रिक्शन फ्रंट सस्पेंशन और स्प्लिट सीट, 5-स्पीड गियरबॉक्स और 17 अलॉय चंकी वाइड टायर्स लगाए गये हैं. टीवीएस राइडर को 77,500 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली), की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है. रेडर ड्रम और डिस्क वेरिएंट में उपलब्ध है. यह स्ट्राइकिंग रेड, ब्लेज़िंग ब्लू, विकेड ब्लैक और फ़ायरी येलो के कलर ऑप्शन में अवेलेबल होगी. बता दें, यह बाइक रेगुलर पल्सर 125 की तुलना में थोड़ा भारी है, इसका कुल वजन 144 किलोग्राम है.

बजाज पल्सर एनएस125 ट्विन पायलट लैंप, हाई ग्लॉस मेटैलिक पेंट, पेरिमीटर फ्रेम, अलॉय व्हील्स, इनफिनिटी ट्विन-स्ट्रिप एलईडी टेल लैंप और स्पोर्टी स्प्लिट ग्रैब रेल के साथ सिग्नेचर वुल्फ-आइड हेडलैम्प क्लस्टर से लैस है. इसकी कीमत 98,234 रुपये है. बजाज पल्सर एनएस 125 में कंपनी ने 124.45 सीसी एसओएचसी दो-वाल्व, एयर-कूल्ड डीटीएस आई मोटर इंजन का प्रयोग किया है. यह इंजन 5- स्पीड गियरबाॅक्स के साथ जोड़ा गया है, साथ ही यह 7,500 आरपीएम पर 11 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 8,500 आरपीएम पर 12 बीएचपी की अधिकतम पावर देता है.

Please share this news

Check Also

गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी को ग्राहक के हित की रक्षा करना चाहिए

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय रिजर्व बैंक (Bank) के डिप्टी गवर्नर एम राजेश्वर राव …