Wednesday , 16 June 2021

IPL 2021 के लिए 30 मार्च से शुरू होगा Delhi Capitals का प्रशिक्षण सत्र

नई दिल्ली (New Delhi) . क्रिकेट के रोमांच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (Indian Premier League)) 2021 के लिए सभी टीमें अपने स्तर पर तैयारियों में जुट गई हैं. चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स ने भी तैयारियां शुरू कर दी है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स आगामी सत्र के लिए 30 मार्च से प्रैक्टिस शुरू करेगी.

आईपीएल (Indian Premier League) 2020 का आगाज 9 अप्रैल से होगा और पहला मैच मुंबई (Mumbai) इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Bangalore) के बीच खेला जाएगा. इस बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली कैपिटल्स के सीईओ विनोद बिष्ट ने कहा, शिविर में देरी करने का कारण था कि अंतर्राष्ट्रीय या घरेलू क्रिकेट खेलने वाले क्रिकेटरों को बायो-बबल में प्रवेश करने से पहले अपने फ्रेश होने और परिवार के साथ समय बिता सकें.

उन्होंने कहा, हमने मौजूदा कारणों (कोविड-19 (Covid-19) ) की वजह से अपने कैंप में देरी की. वहीं दूसरा कारण पिछले सीज़न की तुलना में बहुत सारा क्रिकेट हुआ है और हमारे खिलाड़ी आगे बढ़ रहे हैं. इसलिए हमने कहा कि उन्हें थोड़ा आराम करने दें और परिवार के साथ समय बिताएं क्योंकि वे फिर से बायो बबल में जाने वाले हैं. फिलहाल हम 23 तारीख को बायो बबल में आने के लिए अस्थायी रूप से योजना बना रहे हैं और इसलिए हमें महीने की 30 तारीख तक अपना शिविर शुरू करना चाहिए.

इस साल आईपीएल (Indian Premier League) की मिनी ऑक्शन में दिल्ली ने कई महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया. इसमें स्टीव स्मिथ, सैम बिलिंग्स, उमेश यादव का नाम शामिल है. इन खिलाड़ियों के लिए बोली लगाने के पीछे की विचार प्रक्रिया के बारे में पूछे जाने पर बिष्ट ने कहा कि यह एक ऐसा परिदृश्य तैयार करना था जिसमें किसी शीर्ष खिलाड़ी को चोट लगने से टीम में कोई व्यवधान उत्पन्न न हो.

Please share this news