नोएडा में यातायात माह शुरू, पुलिस कमिश्नर बोलीं, ‘ट्रैफिक नियमों के पालन से हादसों पर रोक संभव’

नोएडा, 1 नवंबर . नोएडा में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बुधवार से ‘यातायात माह नवंबर 2023’ की शुरुआत हुई. पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर लक्ष्मी सिंह ने यातायात माह के उपलक्ष्य में सेक्टर 108 कार्यालय स्थित वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. एनसीसी कैडेट तथा स्कूली बच्चों ने कार्यक्रम प्रस्तुत कर यातायात नियमों के संबंध में जागरूकता फैलाई.

दरअसल, प्रदेश में नवंबर माह को यातायात माह के रूप में मनाया जाता है. जिसमें पुलिस, स्कूली छात्रों, एनसीसी कैडेट द्वारा स्कूल/कॉलेज तथा विभिन्न स्थानों पर आमजन को यातायात नियमों का पालन करने के संबंध में कार्यक्रम प्रस्तुत कर यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया जाता है.

बुधवार को यातायात माह नवंबर 2023 के अवसर पर पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 108 नोएडा में यातायात जागरूकता कार्यक्रम और रैली का आयोजन किया गया. पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की और वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने कहा कि हर नागरिक का दायित्व है कि वह यातायात नियमों का पालन करे, यातायात नियमों का सभी गंभीरता से पालन करते हैं तो हादसों में काफी कमी आएगी.

इस माह के दौरान यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही बच्चों के माध्यम से भी लोगों को यातायात के नियमों के संबंध में जानकारी देने का काम किया जाएगा. यह सिर्फ एक यातायात माह नहीं बल्कि एक मिशन है जो आगे भी जारी रहेगा.

यातायात जागरूकता कार्यक्रम में विद्यालयों के छात्र, एनसीसी/स्काउट्स कैडेट तथा नन्हें परिंदे टीम ने प्रतिभाग किया, जिसमें छात्रों ने यातायात के संबंध में कार्यक्रम प्रस्तुत किया. पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 108 में यातायात जागरूकता कार्यक्रम के तहत ट्रैफिक स्टॉल लगाए गए.

यातायात जागरूकता कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों, नागरिकों आदि को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करना रहा.

पीकेटी/एबीएम

Check Also

पन्नुन की हत्या की साजिशकर्ताओं को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए: व्हाइट हाउस

वाशिंगटन, 8 दिसंबर भारत और अमेरिका को रणनीतिक साझेदार बताते हुए व्हाइट हाउस ने गुरुवार …