Thursday , 15 April 2021

कोरोना के बीच नए साल के जश्न के लिए शिमला और मनाली में टूरिस्ट का सैलाब

शिमला (Shimla) . हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh)के दो प्रमुख टूरिस्ट स्पॉट शिमला (Shimla) और मनाली में नए साल के जश्न के लिए टूरिस्ट का सैलाब उमड़ आया है. शिमला (Shimla) न्यू ईयर के लिए पूरी तरह से तैयार है. वहीं, मनाली भी पूरी तरह से पैक्ड है. मनाली के माल रोड पर तिल धरने की भी जगह नहीं है. जो सैलानी शिमला (Shimla) आए हैं, वह होटलों में अपने परिवारजनों और दोस्तों के साथ नए साल का स्वागत करेंगे. कारोबारी और रेस्त्रां चलाने वाले मायूस हैं कि रात 10 बजे से पहले ही सबकुछ समेट कर घर जाना पड़ेगा. होटलों में खासी रौनक है. बर्फबारी के चलते राजधानी के अधिकतर होटलों में एडवांस बुकिंग हो गई है. लगभग सभी छोटे-बड़े होटल (Hotel) फुल हैं. एसपी मोहित चावला ने कहा कि न्यू ईयर के लिए राजधानी को 7 सेक्टर्स में बांटा गया है, सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

बैरियर्स पर पुलिस (Police) तैनात रहेगी. 2 अतिरिक्त रिजर्व फोर्स आपात स्थिती के लिए रखी गई है और ट्रैफिक व्यवस्था का जिम्मा 200 ट्रैफिककर्मियों पर रहेगा. एसपी ने सबसे अपील की है कि शांति, अनुशासन और नियमों की पालना करते हुए न्यू ईयर का जश्न मनाएं.

मनाली एसडीएम रमन घरसंगी ने बताया कि मनाली में इस बार न्यू ईयर को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मनाली में पुलिस (Police) की अतिरिक्त टीमें तैनात की गई हैं. मनाली और कुल्लू में कोविड-19 (Covid-19) के कारण रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू है. वहीं, मनाली में पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों का कहना है कि इस बार न्यू ईयर का जश्न फीका रहने वाला है, क्योंकि इस बार कोविड के कारण कर्फ्यू लगा है.

 

Please share this news