बाबर, रिजवान को आउट करना ऑस्ट्रेलिया के लिए चुनौती होगी: टिम पेन

बेंगलुरु, 20 अक्टूबर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन का मानना ​​है कि टीम की बड़ी चुनौती पाकिस्तान की बल्लेबाजी जोड़ी कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को जल्दी आउट करना होगा, ताकि आगे चलकर उनके असंगत मध्यक्रम में पैठ बनाई जा सके.

ऑस्ट्रेलिया भारत और दक्षिण अफ्रीका से हार के बाद श्रीलंका के खिलाफ टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल करने के बाद मुकाबले में आया है, जबकि पाकिस्तान अहमदाबाद में भारत से हारने से पहले नीदरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद आया है.

“अब पाकिस्तान के संदर्भ में, उन्हें पढ़ना कठिन टीम है. उनमें बहुत प्रतिभा है, वे बेहद अप्रत्याशित हैं, लेकिन इसके साथ ही, वे गंभीर रूप से खतरनाक भी हैं. उनके पास दुनिया के नंबर एक वनडे बल्लेबाज बाबर आजम हैं, वह आक्रामक हैं और हमारे खिलाफ उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा है.”

“मोहम्मद रिज़वान के रूप में विकेटकीपर के साथ, उनके पास तीसरे और चौथे नंबर पर दो प्रमुख बल्लेबाज हैं. … अगर हम उन दो लोगों को आउट कर सकते हैं, तो वे मध्य क्रम में बहुत असंगत हैं… अगर हम उन्हें जल्दी पकड़ सकते हैं और भारत की तरह उन्हें बेनकाब कर सकते हैं, तो आप कर सकते हैं उन्हें मार गिराओ.”

एसईएन रेडियो पर पेन ने कहा, “यही चुनौती होगी. हम बाबर और रिज़वान को कैसे नियंत्रित करेंगे? क्या हम उनके मध्यक्रम में जल्दी आ सकते हैं? मुझे लगता है कि जिस तरह से ज़म्पा, पैट कमिंस और टीम गेंदबाजी करना शुरू कर रही है, मुझे लगता है कि हम कुछ शुरुआती बढ़त बना सकते हैं. यदि हम ऐसा करते हैं, तो हमें बहुत आराम से मैच की देखभाल करने में सक्षम होना चाहिए.”

पेन को यह भी लगता है कि श्रीलंका पर ऑस्ट्रेलिया की जीत में लेग स्पिनर ज़म्पा ने अपने आठ ओवरों में 4-47 विकेट लिए, जो पांच बार के चैंपियन को अच्छी स्थिति में रखता है. “मुझे लगता है कि श्रीलंका की जीत के बाद, जो सुखद बात मैंने देखी वह एडम ज़म्पा का चार विकेट के साथ प्रदर्शन था.”

“मुझे लगा कि पहले कुछ गेम में थोड़ी कमी थी और शायद इसलिए कि उसका आत्मविश्वास कम हो गया था और वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पा रहा था. जब उन्होंने कुछ विकेट लिए, तो आप उनके कदमों में वह ऊर्जा, उस तरह की तेजी देख सकते थे. यह हमारे लिए बहुत बड़ी सकारात्मक बात है क्योंकि हमारे पास केवल एक विशेषज्ञ स्पिनर है.”

पेन का मानना ​​है कि शुक्रवार का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि पाकिस्तान पर जीत उन्हें अंक तालिका में तीसरे नंबर पर ले जा सकती है. मैं आपको बताता हूं कि क्या (श्रीलंका के खिलाफ जीतना), यह इस मैच को और भी बड़ा बनाता है. यह मैच बहुत बड़ा है क्योंकि भारत ने पाकिस्तान को और अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को हराया है, अचानक वह टेबल खुल गई है.”

“लेकिन अगर हम आज रात हारते हैं, तो यह दो गेम का स्विंग होगा क्योंकि पाकिस्तान 2-1 से आगे है. हम चार बिंदुओं पर उनसे बराबरी कर सकते हैं. या यदि वे छह (अंक) पर जाते हैं और हम दो पर रहते हैं, तो आप ऐसा देख रहे हैं कि आप दुर्भाग्य से सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकते. यह बहुत बड़ा मैच है.”

आरआर

Check Also

‘कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के लिए भी यह एक बड़ा दिन होगा’: संजय बांगड़

अहमदाबाद, 19 नवंबर 2019 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप अभियान के दौरान भारत के बल्लेबाजी कोच …