Saturday , 19 June 2021

ऑनलाईन सामान भेजने का झांसा देकर ठगो ने लगाया हजारो का चूना

भोपाल (Bhopal) . राजधानी के एमपी नगर जोन-1 मे स्थित लडको के हॉस्टल मे नौकरी करने वाले युवक को ऑनलाइन सामान भेजने का झांसा देकर जालसाजो ने चार अलग-अलग मोबाइल नंबर से बात कर उसे हजारों की चपत लगा दी. मामला करीब ग्यारह महीने पहले का है. पुलिस (Police) ने लंबी जांच के बाद मामला दर्जकर आगे की जॉच शुरु कर दी है.

एमपी नगर पुलिस (Police) के अनुसार बृजेंद्र सिंह पिता बदिया सिंह (36) ने शिकायती आवेदन देते हुए बताया कि वो उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी जिले के एक गांव का रहने वाला है. ओर एमपी नगर थाना इलाके मे स्थित जोन-1 में बने गीता पुरुष छात्रावास में नौकरी करता है. बीती 23 अप्रैल 2020 को उसके पास एक फोन आया था. जिसमे ऑनलाइन सामान की डिलेवरी का झांसा दिया गया. जब उसने कुछ जरुरी सामान खरीदने की बात कही तो उसे कम कीमत मे देने का झांसा दिया गया ओर ऑनलाइन भुगतान करने पर सामान की डिलेवरी देने की बात हुई. इसके बाद तीन अन्य मोबाइल नंबरों से अलग-अलग समय व दिनांक को जालसाजों का उसके पास फोन आया.

फरियादी ने ठगों के जाल मे फंसकर उनके बताए खाते में फोन के माध्यम से 36 हजार रुपए में का पेमेंट कर दिया. एकाउंट मे पैसा जमा करने के बाद जब उसके द्वारा बताए गए समय व स्थान पर सामान की डिलेवरी नहीं हुई तो फरियादी ने उन नंबरों पर फोन लगाए, लेकिन वो फोन नंबर लगातार बंद आ रहे थे. इसके बाद ठगे गये युवक ने एमपी नगर थाने में संबंधित मोबाइल धारकों के खिलाफ लिखित शिकायत की थी. पुलिस (Police) ने लंबी जांच के बाद अज्ञात आरोपियो के खिलाफ चार सौ बीसी का मामला दर्ज कर जॉच शुरु कर दी है.

Please share this news