Monday , 14 June 2021

लॉक डाउन को लेकर तीन तीन हजार जवानों की रहेगी तैनाती

भोपाल (Bhopal) . कोरोना महामारी (Epidemic) पर अकुंश लगाने को लेकर शनिवार (Saturday) रात नौ बजे से सोमवार (Monday) की सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन (Lockdown) रहेगा. लॉकडाउन (Lockdown) का पालन करवाने और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस (Police) के 3 हजार जवान तैनात किए जाऐंगे. पुलिस (Police) जवान शहर के भीतर और बाहरी इलाकों में बनाए गए करीब दौ सौ चैकिंग पाइंट्स पर तैनात रहेंगे. इसके साथ ही एक हजार से अधिक सीसीटीवी सर्विलांस कैमरों से भी शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी. पुलिस (Police) ने पांच सौ धार्मिक स्थल चिन्हित किए हैं. जिसके बाहर पाइंट लगाकर निगाह रखी जायेगी. होलिका दहन और शब ए बारात के मौके पर लोगों को बेवजह बाहर निकलने की अनुमति नहीं है. ऐसा करते मिलने पर पुलिस (Police) तुरंत ही कार्यवाही करेगी.

जानकारी के अनुसार भोपाल (Bhopal) में बीती 17 मार्च से नाइट कफ्यू लागू किया गया था. इसके बाद बीते रविवार (Sunday) को टोटल लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की गई थी, जिसमें अतिआवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी प्रकार की दुकानें और संस्थानों को बंद रखा गया था. लॉकडाउन (Lockdown) का पालन सुनिश्चित कराने के लिए पुलिस (Police) द्वारा शहर की सीमाओं के साथ ही भीतरी इलाकों में बैरीकेड्स लगाकर लगातार चैकिंग की जा रही है. पुलिस (Police) द्वारा सभी थाना क्षेत्रों में पीए सिस्टम के माध्यम से सोशल डिस्टेंशिंग बनाए रखने और फेस मास्क आवश्यक रूप से पहनने की अपील लगातार की जा रही है, बावजूद इसके कई लोग फेस मास्क पहनने से बच रहे हैं.

अधिकारियो के अनुसार शहर के सात आउटर नाको पर शनिवार (Saturday) रात नौ बजे से पाइंट लगाकर चेकिंग शुरु की जाएगी. वहीं भोपाल (Bhopal) बीच में 27 खास पाइंट चिन्हित हैं. जहां शाम से ही सुरक्षा व्यवस्था तैनात कर दी जाएगी. इधर भोपाल (Bhopal) के सभी मोहल्लों में मौजूद 122 खास पाइंट्स पर भी पुलिस (Police) लगातार गश्त करने के साथ ही कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करेगी. सभी धर्मों के करीब पांच सौ धार्मिक स्थल पुलिस (Police) ने चिन्हित किए हैं. जहां पाइंट लगाकर जवानों को तैनात कर दिया गया है.

Please share this news