Wednesday , 28 July 2021

गाजियाबाद में पानी की होगी किल्‍लत

गाजियाबाद (Ghaziabad) . हरिद्वार (Haridwar) से गंगनहर में पानी की सप्‍लाई बंद होने की वजह से शहर की आधी आबादी को पानी की किल्‍लत झेलनी पड़ेगी. लोगों को पानी की किल्‍लत से बचाने के लिए नलकूपों से सप्‍लाई का इंतजाम भी करा दिया है. नलकूपों से सप्‍लाई किया जाने वाला पानी मांग के अनुसार कम होता है, इसके अलावा यह पानी खारा होने की वजह से पीने लायक नहीं होता है.

पिछले दिनों उत्तराखंड में बारिश व भूस्खलन के चलते गंगा में सिल्ट बढ़ गई है. इसलिए सिंचाई विभाग ने हरिद्वार (Haridwar) में गंगनहर के पानी को बंद दिया है. इसलिए गाजियाबाद (Ghaziabad) में गंगनहर में पानी का स्तर लगातार नीचे जा रहा है. पानी का लेवल कम होने से प्रताप विहार स्थित गंगाजल प्लांट में भी पानी कम आपूर्ति हो रहा है. प्लांट के अधिकारियों के अनुसार गंगनहर का लेवल इनटेक वॉल्व से नीचे आज दोपहर तक पहुंच जाएगा, तब तक प्लांट चालू रहेगा और जीडीए व नगर निगम को गंगाजल मिलेगा.

गंगाजल प्लांट प्रभारी शुभेंदू चौधरी ने बताया कि अगर आज शाम तक हरिद्वार (Haridwar) से पानी नहीं छोड़ा जाता तो प्लांट में पानी आना बंद हो जाएगा और प्‍लांट से पानी सप्लाई बंद कर दी जाएगी. जिससे वैशाली, वसुंधरा, इंदिरापुरम, बृजविहार, सूर्यनगर, चंद्रनगर, रामपुरी, रामप्रस्था, कौशांबी में रहने वाले लोगों को परेशानी हो सकती है. जिन कॉलोनियों में पानी नहीं पहुंचता है तो लोग नगर निगम के अवर अभियंता को सीधे शिकायत कर सकते हैं. अवर अभियंता सोमेंद्र तोमर ने बताया कि अगर पानी नहीं पहुंचता है तो लोग 8178016856 पर फोन कर उन्हें बता सकते हैं. टैंकर भेज दिया जाएगा.

Please share this news