Saturday , 19 June 2021

हिमाचल प्रदेश में हो सकती है लॉकडाउन जैसी सख्‍ती

शिमला (Shimla) . हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh)में रोजाना 100 से ऊपर मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में सीएम जयराम ठाकुर ने राजभवन में आयोजित लोक सेवा आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष अजय कुमार और सदस्य जय प्रकाश काल्टा के शपथ समारोह के दौरान कहा कि देश के साथ-साथ प्रदेश में भी एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. स्कूलों में बढ़ते कोरोना के मामलों पर सीएम ने कहा कि सरकार एक-दो दिन में समीक्षा बैठक करेगी. इसके बाद ही कुछ निर्णय लिया जाएगा.

सीएम ने कहा कि इन दिनों प्रदेश के धार्मिक स्थलों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है. बाहरी राज्यों से लोगों के जत्थे मंदिरों में देवी-देवताओं के दर्शन करने आ रहे हैं और प्रशासन की ओर से एसओपी जारी की गई है. सभी को दिशा-निर्देशों का पालना करते हुए व्यवस्था करनी होगी. उन्होंने कहा कि अगर कोरोना के मामले लगातार बढ़ते रहे तो लॉकडाउन (Lockdown) जैसी सख्ती करनी होगी.

समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार स्थिति से भली-भांति अवगत हैं और इस महामारी (Epidemic) को फिर से फैलने से रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. मंडी में कोविड के लिए अब तक 125811 नमूनों की जांच की गई है, जिनमें 10381 मामले पॉजिटिव पाए गए. इनमें 10197 स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 129 लोगों की मृत्यु हुई है. जिले में प्रत्येक सैंपल पॉजिटिविटी दर 8.25 प्रतिशत और मृत्यु दर 1.24 प्रतिशत है.

Please share this news