Friday , 25 June 2021

गुजरात में फिलहाल लॉकडाउन की कोई संभावना नहीं : मुख्यमंत्री

अहमदाबाद (Ahmedabad) . मुख्यमंत्री (Chief Minister) विजय रूपाणी ने आज स्पष्ट किया है कि फिलहाल राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) की कोई संभावना नहीं है. साथ ही यह भी कहा कि स्कूल-कॉलेजों में परीक्षा के बारे में जल्द ही फैसला किया जाएगा. गुजरात (Gujarat) में कोरोना का पहला केस दर्ज होने का एक साल पूरा हो चुका है. वैक्सीन आने के बावजूद एक साल बाद भी स्थिति बिगड़ती जा रही है. राज्य में प्रति घंटे 46 लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. संक्रमण फैलने के बीच लोगों को फिर एक बार लॉकडाउन (Lockdown) की आशंका है.

ऐसी आशंका पर मुख्यमंत्री (Chief Minister) विजय रूपाणी ने स्पष्ट किया है कि फिलहाल राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) की कोई संभावना नहीं है. कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार ने कई ठोस कदम उठाए हैं. जिसमें प्रति दिन डेढ़ लाख के बजाए तीन लाख लोगों को कोरोना टीका लगाने की व्यवस्था की गई है. साथ ही प्रति दिन 60000 लोगों का आरटी-पीसीआर टेस्ट का लक्ष्य तय किया गया है. कोरोना संक्रमित लोग पिछले कुछ दिनों में किस किस से मिले इसकी जांच कर उन लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी जाएगी.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि फरवरी महीने में कोरोना के रोजाना केस घटने से लोग लापरवाही हो गए थे और कोविड नियमों का पालन नहीं किया. जिसकी वजह से अब राज्य में रोजाना केसों की संख्या लगातार बढ़ रही है. सरकार ने सभी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के उपचार के लिए सुविधाएं बढाई हैं. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने लोगों से अपील की है कि वे बेवजह बाहर जाने से बचें. सभी के सहयोग से गुजरात (Gujarat) को सुरक्षित गुजरात (Gujarat) बना सकेंगे. उन्होंने कहा कि सरकारी और निजी अस्पतालों में जो पहले थी, उसी प्रकार सुविधा उपलब्ध होगी. फिलहाल 6000 बैड की संख्या है और जितने मरीज आएंगे, उससे तीन गुना (guna) बैड की संख्या रखने का सरकार ने फैसला किया है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि गृह और स्वास्थ्य विभाग को सभी नियमों का कड़ाई से अमल करने का आदेश दिया गया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात (Gujarat) में लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की कोई संभावना नहीं है. स्कूल-कॉलेज के बारे में जल्द ही फैसला किया जाएगा.

Please share this news