फिर विवादों में आई सांसद रुडी की एंबुलेंस, जांच में एंबुलेंस से 6 बोरा देशी शराब बरामद – Daily Kiran
Thursday , 28 October 2021

फिर विवादों में आई सांसद रुडी की एंबुलेंस, जांच में एंबुलेंस से 6 बोरा देशी शराब बरामद

छपरा (Chapra) . बिहार (Bihar) के सारण से बीजेपी सांसद (Member of parliament) राजीव प्रताप रूडी फिर से एंबुलेंस (Ambulances) के कारण सुर्खियों में हैं.दरअसल सांसद (Member of parliament) रूडी के फंड से चल रही एंबुलेंस (Ambulances) से इस बार देशी शराब बरामद हुई है. छपरा (Chapra) की भगवान बाजार पुलिस (Police) ने 280 लीटर देशी शराब के साथ एंबुलेंस (Ambulances) को जब्त किया है.जब्त एंबुलेंस (Ambulances) के ड्राइवर ने बताया कि मुखिया द्वारा यह एंबुलेंस (Ambulances) संचालित किया जा रहा है.पुलिस (Police) शराब की तस्करी में मुखिया की भूमिका की जांच कर रही है.

पुलिस (Police) ने गुप्त सूचना के आधार पर एम्बुलेंस को थाना क्षेत्र के श्यामचक इलाके में पकड़कर उसकी तलाशी ली.तलाशी में एंबुलेंस (Ambulances) में चादर के नीचे 6 बोरा देशी शराब बरामद हुई.चालक को तत्काल हिरासत में लेकर एम्बुलेंस को थाना लेकर पुलिस (Police) चली आई. ड्राइवर से पूछताछ के बाद डोरीगंज थाना क्षेत्र के कोटवा रामपट्टी पंचायत के मुखिया जयप्रकाश सिंह सहित दो नामजद और एक अज्ञात के विरुद्ध मद्य निषेध की धारा में मामला दर्ज कर लिया गया है.पुलिस (Police) अधिकारी ने बताया कि पुलिस (Police) द्वारा लगातार वाहन चेकिंग की जा रही है सभी संदिग्ध वाहनों की सघन जांच की जा रही है. इसी क्रम में एंबुलेंस (Ambulances) से देशी शराब बरामद हुई है.

पकड़ी गई एम्बुलेंस को सांसद (Member of parliament) रूडी की सांसद (Member of parliament) निधि से 2019 में खरीदा गया था.इस पंचायतों में मुखिया को सुपुर्द किया गया था, ताकि ग्रामीण इलाकों से बीमार लोगों को स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचाने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. लेकिन एंबुलेंस (Ambulances) का दुरुपयोग के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं.इस कड़ी में इस बार शराब तस्करी का मामला सामने आया है.
हाल के दिनों में ये कोई पहला मामला नहीं है जब सांसद (Member of parliament) राजीव प्रताप रूडी के दिए गए एंबुलेंस (Ambulances) को लेकर विवाद हुआ हो.इससे पहले कोरोना काल में पूर्व सांसद (Member of parliament) पप्पू यादव ने इन एंबुलेंसों को लेकर सवाल खड़े किए थे.सोशल मीडिया (Media) में कई वीडियो वायरल हुए थे, जिसमें एंबुलेंस (Ambulances) से बालू ढोने का वीडियो वायरल हुआ था.इस लेकर विपक्ष ने इस योजना पर सवाल खड़े किए थे.तब सांसद (Member of parliament) रूडी ने काफी लाभकारी योजना बताकर कहा था कि इस योजना का लाभ पंचायतों के जरिए उन लोगों तक पहुंच रहा है जिन्हें जरूरत है.मामला सामने आने के बाद सांसद (Member of parliament) राजीव प्रताप रूडी खुद ही मीडिया (Media) के सामने आए.सांसद (Member of parliament) ने बताया कि यह एंबुलेंस (Ambulances) 40 स्थानों पर चलाई जा रही है, जिसमें कोटवा पार्टी रामपुर भी शामिल है.

Please share this news

Check Also

छतरपुर के गांव में कैसिनो की तर्ज पर खिलाया जा रहा जुआ, पुलिस जांच में जुटी

भोपाल (Bhopal) . मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर के गांव में अलग ही तरह कैसिनो …