होने वाली बीवी को नहीं पसंद आई शादी की तड़क भड़क

लंदन . शादी को लेकर लोगों के बड़े-बड़े सपने होते हैं. कपड़ों से लेकर खाने में बनाई जाने वाली चीजों की लिस्ट, सजावट और मेहमानों को बुलाने की तैयारी, हर चीज दो परिवार बैठकर डिसाइड करते हैं. शादी में कितना खर्चा होगा और कौन, कहां किस हिसाब से अपने पैसे लगाएगा, यह सब भी बातचीत कर तय किया जाता है लेकिन एक लड़की ने अपने साथ हुआ किस्सा बताया तो लोग जानकर हैरान रह गए.
दरअसल, एक महिला ने सोशल मीडिया (Media) प्लेटफार्म रेडिट पर बताया कि उनकी सगाई हो गई थी और शादी की तैयारियां चल रहीं थी. उनके होने वाले पति चाहते थे कि शादी खूब धूम-धाम से हो लेकिन महिला का कहना था कि बजट को ध्यान में रखते हुए एक नॉर्मल वेडिंग प्लान करनी चाहिए. जिसे लेकर उनके और उनके पार्टनर के बीच काफी डिसक्शन भी हुआ और नतीजा यह निकला कि वह दोनों की कुछ चीजों को लेकर समझौता करेंगे यानि शादी लड़के की पसंद से होगी और रिवाज लड़की के हिसाब से पूरे किए जाएंगे. इसके बाद वेन्यू बुकिंग और एडवांस में भुगतान भी कर दिया गया. आपको बता दें कि अभी तक हर चीज का खर्चा लड़के ने अपनी तरफ से दिया था.
जानकारी के मुताबिक शादी के तीन हफ्ते पहले लड़के की मां और चाची-ताई को पता चला कि कपल ने लड़के वालों के कुछ रिवाजों को न मानने का फैसला लिया है तो बवाल हो गया. दरअसल, लड़का और लड़की अलग-अलग देशों में रहते थे और दोनों के रीति-रिवाज भी अलग ही थे इसलिए लड़की का मां का कहना था कि अगर उनके रिवाज नहीं अपनाए गए तो लड़के के घर वाले लड़के से रिश्ता खत्म कर लेंगे. साथ ही उन्होंने इन सब चीजों के लिए लड़की को दोषी ठहराया. महिला ने आगे बताया कि इस वजह से दोनों के घरवालों के बीच जमकर बहस हुई, जिसके बाद लड़के वालों ने लड़की से कहा कि अगर चीजें उनके हिसाब से नहीं हुईं तो वह यह शादी तोड़ लेंगे. जिसके बाद उन दोनों का रिश्ता टूट भी गया. उन्होंने पोस्ट में इस बात की जानकारी भी दी कि कुछ हफ्तों बाद लड़के ने उन्हें फोन किया और उनसे खर्चे किया गया आधा पैसा देने के लिए कहा क्योंकि आखिरी वक्त पर बुकिंग कैंसिल करने पर लड़के को डिपोजिट किए पैसे वापस नहीं मिले थे. उन्होंने बताया कि खर्चा कम नहीं हुआ था और शादी लड़के ने तोड़ी थी. लड़की ने कहा कि वो इतना सब होने के बाद भी शादी करने को तैयार थी अगर लड़का अपनी कुछ बातों पर अडिग रहता इसलिए अब उन्हें नहीं लगता की उन्हें पैसे देने चाहिए. उसने जब यह लड़के को बताया तो वह बहुत दुखी भी हुआ, साथ ही अब वह मानता है कि यह लड़की की गलती है जो उनके घरवालों के आगे नहीं झुकी और उन्हें शादी तोड़नी पड़ी.

Please share this news