Tuesday , 25 February 2020
मालिनी अवस्थी की आवाज़ में धारावाहिक “द ग्रेट मोंक स्वामी विवेकानंद” का टाइटल सांग हुआ रिकॉर्ड

मालिनी अवस्थी की आवाज़ में धारावाहिक “द ग्रेट मोंक स्वामी विवेकानंद” का टाइटल सांग हुआ रिकॉर्ड

गुरुवार, 14 फरवरी को स्वामी विवेकानंद पर बनने वाले टीवी धारावाहिक “द ग्रेट मोंक स्वामी विवेकानंद” का टाइटल सांग पूरे विधि पूर्वक रिकॉर्ड किया गया. इसे आवाज़ दिया है सुप्रसिद्ध लोकगायिका पद्मश्री मालिनी अवस्थी ने. इसके लिरिक्स राइटर रमन रघुवंशी हैं जबकि म्यूज़िक दिया है विष्णु मिश्रा ने. टीवी धारावाहिक “द ग्रेट मोंक स्वामी विवेकानंद” के निर्माता निर्देशक कृष्णा मिश्रा हैं.
बेहद कर्णप्रिय इस टाइटल सांग की रिकॉर्डिंग गोरेगांव स्थित कृष्णा स्टूडियो में आयोजित एक शानदार कार्यक्रम में किया गया जिसके मुख्य अतिथि राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र थे.
धारावाहिक के निर्माता निर्देशक कृष्णा मिश्रा के अनुसार, आज टाइटल सांग रिकॉर्ड किया गया है, शीघ्र ही इसके शूटिंग की शुरुआत की जाएगी. डीडी सहित कई चैनलों पर प्रसारण की बात चल रही है, हम जल्द ही इसकी भी घोषणा की जाएगी.
इस बारे में बात करते हुए सीरियल के स्क्रीन प्ले, डॉयलॉग एवं लिरिक्स राइटर रमन रघुवंशी ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द पर बन रहे धारावाहिक की बात सुनकर लोगों के दिमाग एक पुनरधारणा बन जाती है कि यह एक बायोपिक तथा प्रवचन मालाओं से भरी हुई कोई मिथोलोगिकल डाक्यूमेंट्री होगी, पर ऐसा बिल्कुल नहीं है. यह एक ऐसा पीरियोडिक धातावाहिक है जिसमें ऐतिहासिक तथ्यों, भारत की अस्मिता एवं गरिमा गान के साथ ही मनोरंजन का पूरा मसाला होगा.
इस मौके पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र के अलावा पद्मश्री डॉ. एच आर नागेंद्र, राज्यमंत्री अमरजीत.मिश्र, स्वामी सत्यदेवानंद, शालिनी गुप्ता तथा आचार्य रविन्द्र की खास उपस्थित रही.