Sunday , 11 April 2021

लुखियाना में लाखों के सिगरेट, जर्दे व गुटके हुए चोरी, 9 महीने पहले भी हुई थी चोरी

लुधियाना . लु‎धियाना के थाना फोकल प्वाइंट की चौकी ढंढारी कलां में 9 महीने पहले चोरों ने एक जनरल स्टोर को निशाना बनाया था और ‎सिगरेट, जर्दे व गुटके चोरी करके ले गए थे. अब ‎फिर से उसी जनरल स्टोर पर चोरी हुई है. जानकारी के मुता‎‎बिक, 9 महीने पहले जनरल स्टोर का मा‎लिक चौकी ढंढारी कलां के चक्कर काटता रहा मगर उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई. पुलिस (Police) ने न तो उसकी शिकायत लिखी और न ही कोई एफ.आई.आर.दर्ज की.

ढंढारी कलां में रहने वाले अजय ने बताया कि कुछ ही दूर गली नं.-5 में इंदरा हीरा एंड संज के नाम से उसका जनरल स्टोर है और इसके साथ ही उसका सिगरेट, जर्दा, बिड़ी और गुटके का होलसेल का काम है. उसका कहना है कि गुरुवार (Thursday) की रात को वह दुकान बंद कर घर चला गया था. शुक्रवार (Friday) सुबह उसे एक राहगिर ने बताया कि उसकी दुकान का शटर उखड़ा हुआ है. जब वह दुकान पर पहुंचा तो दुकान से सिगरेट, जर्दे और गुटके के पैकेट गायब थे.

अजय ने कहा कि उसने तुरंत पुलिस (Police) कंट्रोल रूम नंबर पर कॉल किया तो पुलिस (Police) कर्मचारी ने कहा कि वह चौकी ढंढारी कलां में जाकर अपनी शिकायत लिखवा दे, मगर उसने चौकी में शिकायत नहीं दी. अजय ने कहा कि इससे पहले उसकी दुकान पर 10 मई 2020 को चोरी हुई थी. तब चोर उसकी दुकान से बिड़ी, सिगरेट, जर्दा और गुटके के सभी पैकेट चुराकर ले गए. इसके अलावा सिक्के भी ले गए थे. तब चोर करीब 4 लाख का सामान चुरा ले गए थे. उस समय एकसी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज भी मिली थी जिसमें रेहड़ी पर युवक नजर आ रहा था मगर उनके चेहरे साफ नहीं थे. वह शिकायत देने चौकी भी गया था मगर वहां कर्मचारी ने अपनी डॉयरी में उसकी बात नोट की थी. इसके बाद वह 3 से 4 बार चौकी गया मगर उसकी सुनवाई नहीं हुई. ‎इस बार देखा जाएगा ‎कि पु‎लिस कार्रवाई करती है ‎या नहीं.

Please share this news