Tuesday , 7 July 2020
[The Samsung Members Show] गेम बूस्टर के साथ गेमिंग का बेजोड़ अनुभव

[The Samsung Members Show] गेम बूस्टर के साथ गेमिंग का बेजोड़ अनुभव

श्श्श्शूं करती कारों का रेला हो या दुश्मन को बेधते निशानेबाज के अचूक निशाने, अनजाने भूखंडों पर खड़े होते साम्राज्य हों या फिर अपने छोटे से फार्म की तैयारी करने की चुनौती- आधुनिक दौर की गेमिंग कुल मिलाकर अविश्वसनीय ग्राफिक्स, तेज स्पीड, चमकदार साफगोई और शानदार आवाजों का एक सम्मिलित पैकेज है. कुल मिलाकर ये सब फीचर आपके फोन को उसकी अधिकतम क्षमता तक इस्तेमाल करने का अवसर देते हैं.

 

इसीलिए इस बात की पूरी संभावना है कि एक गैलेक्सी डिवाइस आपको एक खुशमिजाज गेमर में बदल सकती है. क्यों, ये बताने के लिए हमने बात की अपने सैमसंग मेंबर्स समुदाय में मौजूद गेमिंग के कुछ दीवानों से.

 

सैमसंग प्लेटफॉर्म पर खास तौर से मौजूद गेम बूस्टर एक ऐसा फीचर है, जिसने गैलेक्सी स्मार्टफोन के प्रदर्शन की क्षमताओं को पूरी तरह रूपांतरित कर दिया है और यह हमारे उत्साही गेमर्स के लिए एक गेम-चेंजर फीचर साबित हुआ है.

 

गेमिंग के दीवाने निशित मेहता

 

निशित मेहता के मुताबिक, “मैंने कई डिवाइसेज पर गेम खेला है. लेकिन मेरा विश्वास कीजिए कि जब मैंने पहली बार मेरे गैलेक्सी नोट 10+ पर गेम बूस्टर का इस्तेमाल कर गेम खेला, तो मुझे ऐसा अनुभव हुआ जो मैंने पहले कभी किसी स्मार्टफोन पर नहीं किया था.”

 

गेम बूस्टर का काम बहुत आसान है- बैट्री की लाइफ का ध्यान रखना और डिवाइस को गर्म होने से बचाना. सच पूछा जाए तो गेमर्स का सबसे बड़ा सिरदर्द भी यही दो बातें होती हैं. दर्शन जायसवाल के अनुसार, “जब से मैंने गेम बूस्टर का इस्तेमाल शुरू किया है, तब से बैट्री के परफॉर्मेंस और इसके कम गर्म होने के लिहाज से मेरा अनुभव काफी बेहतर है.”

 

इन उत्साही गेमर्स के मुताबिक इक्कीसवीं सदी में पैदा हुई पीढ़ी (मिलेनियल्स) ग्राफिक से भरपूर गेम पसंद करती है और गेम बूस्टर ने ऐसी गेमिंग के अनुभव को आमूल परिवर्तित कर दिया है. 21-वर्षीय खांटी गेमर सागर अग्रवाल का कहना है कि उन्हें ऐसे गेम पसंद हैं जिनमें खिलाड़ी स्वयं दुश्मनों को शूट करता है और इनमें यदि ‘परफॉर्मेंस थोड़ा भी धीमा पड़े, तो सारा मजा किरकिरा हो जाता है’. उन्होंने कहा, “गेम बूस्टर के कारण मुझे कभी भी मेरे और स्क्रीन के एक्शन की टाइमिंग में कोई अंतर नहीं महसूस होता. और सबसे शानदार बात यह है कि गेम के समय मैं केवल अपने खेल पर ही ध्यान लगा पाता हूं क्योंकि गेम बूस्टर उस दौरान आने वाले सभी कॉल और नोटिफिकेशन को ब्लॉक कर देता है.”

 

सागर अग्रवाल: गेम बूस्टर के कारण मुझे कभी भी मेरे और स्क्रीन के एक्शन की टाइमिंग में कोई अंतर नहीं महसूस होता

 

सैमसंग मेंबर्स समुदाय में गेम बूस्टर फीचर के बारे में आम सहमति है कि यह उन लोगों के लिए एक ‘नया आविष्कार’ है जो गेमिंग से प्यार करते हैं. गेम बूस्टर ने (गेमिंग के दौरान) न केवल बेट्री की लाइफ में 20 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है और डिवाइस के परफॉर्मेंस (हाई फ्रेम रेट और स्थिरता) को सुधारा है, बल्कि इसने गैलेक्सी स्मार्टफोन पर डॉल्बी एटमॉस आवाज की मौलिकता के अनुभव को भी निखारा है.

 

[निशित मेहता मुंबई (Mumbai) के एक हीरा व्यापारी है और पिछले साढ़े तीन साल से सैमसंग मेंबर हैं. सागर अग्रवाल दिल्ली से हैं और कम्प्यूटर एप्लिकेशंस की पढ़ाई कर रहे हैं. वह लगभग दो वर्षों से सैमसंग मेंबर हैं. सिनेमैटोग्राफर और फोटोग्राफर दर्शन अग्रवाल वडोदरा के रहने वाले हैं और साल भर से ज्यादा से सैमसंग के मेंबर हैं.]