कर्नाटक में तीन साल पहले लापता हुई महिला की हत्‍या की गुत्‍थी सुलझी, पति और भाई गिरफ्तार

बेलगावी (कर्नाटक), 20 अक्टूबर . कर्नाटक पुलिस ने तीन साल पहले लापता हुई महिला की हत्‍या की गुत्‍थी को सुलझाते हुए बेलगावी जिले से उसके पति, दो भाइयों और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के अनुसार महिला की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने वाला उसका पति जो खुद को पहले निर्दोष बता रहा था, इस मामले का मुख्य आरोपी निकला.

गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान पीड़िता के पति विट्ठल लक्ष्मण बंगी, उसका भाई लक्कप्पा कंबली, सिद्दागोंडा कंबली और मुख्य आरोपी बंगी के दोस्त बसवराज कब्बूरे और अशोक मोकाशी के रूप में की गई.

पुलिस के अनुसार शिवलीला विट्ठल बंगी (32) की जनवरी 2020 में हत्या कर दी गई थी. वह रायबाग के एक निजी कॉलेज में पढ़ रही थी. उसके पति और उसके भाइयों को उसके चरित्र पर संदेह था.

आरोपी ने शिवलीला की गला घोंटकर हत्या कर दी और बाद में शव को एक कार में सवदत्ती तालुक के हिरेबुदानुरु गांव के पास एक वन भूमि में फैंक दियाा.

इसके बाद आरोपी लौट आए और अपनी सामान्य गतिविधियों में लग गए. हालांकि, जब लोगों ने पीड़िता के बारे में पूछताछ शुरू की, तो आरोपी भाई लक्कप्पा कंबाली ने 26 मार्च, 2023 को मुदालगी पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस ने तब जांच शुरू की जब उन्हें पीड़िता शिवलीला की उसके ही परिवार द्वारा हत्या की अफवाह के बारे में पता चला. पुलिस ने परिवार के सदस्यों से बयान लिए और जब बयान मेल खाए, तो उन्होंने आरोपी भाई लक्कप्पा कंबाली से पूछताछ की, जिसने अपराध कबूल कर लिया.

पुलिस ने वन क्षेत्र में उस स्थान से एक खोपड़ी बरामद की है, जहां पीड़िता का शव फेंका गया था. पहचान सुनिश्चित करने के लिए इसे फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) भेजा गया. आगे की जांच जारी है.

एमकेएस/

Check Also

दिल्ली में जामिया कैंपस में हुई झड़प में 3 घायल

नई दिल्ली, 2 मार्च . जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) परिसर में दो समूहों के बीच …