Friday , 7 May 2021

दिनेश राम हत्याकांड का मुख्य आरोपी गुजरात से गिरफ्तार, डेढ़ महीने से था लापता

सीतामढ़ी . सीतामढ़ी के क्वारी गांव में शराब कारोबारी के साथ मुठभेड़ में शहीद दारोगा दिनेश राम हत्या (Murder) मामले के मुख्‍य आरोपी शिवम उर्फ टुकटुक को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस (Police) ने शिवम की गिरफ्तारी गुजरात (Gujarat) से की है.

दरअसल, बीते 24 फरवरी को मेजरगंज के क्वारी में शराब कारोबारी को गिरफ्तार करने गई पुलिस (Police) टीम की अचानक शराब माफियाओं से मुठभेड़ हो गई थी, जिसमें मेजरगंज में तैनात दारोगा दिनेश राम शहीद हो गए थे, जबकि इस घटना में एक चौकीदार लालबाबू पासवान को गोली लगी थी और वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इस मामले में पुलिस (Police) ने मेजरगंज थाना में शराब कारोबारियों के खिलाफ केस दर्ज कराया था. इस वारदात के दिन ही इस मामले के एक आरोपी रंजन सिंह की घटनास्थल पर ही गोली लगने से मौत हो गई थी. लेकिन, रंजन सिंह को गोली किसने मारी आज तक इसका खुलासा नहीं हो सका है. पुलिस (Police) ने इस मामले में क्वारी गांव के ही मुकुल सिंह, अभिषेक और टूटू को गिरफ्तार किया था.

इस मामले में अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सीतामढ़ी पुलिस (Police) ने स्पेशल टीम बनाई थी. जानकारी के मुताबिक, इस घटना को लेकर पूरे बिहार (Bihar) में शराबबंदी पर सवाल खड़े होने लगे थे. इतना ही नहीं कानून-व्यवस्था पर भी विपक्षी पार्टियां सरकार को घेरने लगी थीं. मामले में लापरवाही बरते जाने के आरोप में मेजरगंज के तत्कालीन थानाध्यक्ष को एसपी ने निलंबित कर दिया था. थानाध्यक्ष पर शराब कारोबार को सह देने और घटनास्थल पर बिलंब से जाने का आरोप लगाया गया था.

Please share this news