Thursday , 29 July 2021

इंदौर के भूमाफिये घबराये: दो हजार करोड़ की जमीनें सरेंडर की

इंदौर, 18 मार्च . प्रशासन की सख्त कार्यवाही के कारण अब इंदौर (Indore) के राजनीतिक रसूख वाले भूमाफिये डर गए हैं. घबराए भूमाफियों ने दो हजार करोड़ की जमीनें सरेंडर की हैं. उक्त जमीनों पर कहीं होटल (Hotel) तो कहीं कालोनी काटी गई थी.

भूमाफियों पर कार्यवाही के तहत गुरूवार की सुबह-सुबह खंडवा रोड स्थित राजपूताना मैरिज गार्डन पर प्रशासन ने कार्यवाही कर उसे बुलडोजर की मदद से ढहा दिया है. यहां अस्तबल के साथ दो मंजिला इमारत भी बनी थी. बारातियों के लिए कई कमरे बने थे. प्रशासन की टीम सुबह यहां पहुंची तो मौके पर खूंखार कुत्ते बंधे मिले. यहां सिलिंग की जमीन पर अवैध निर्माण मिला. जनसुनवाई में कुछ पीड़ितों ने कलेक्टर (Collector) से शिकायत की थी जिसके बाद एसडीएम को इस मामले की जांच दी गई थी. आठ दिन पहले मौके पर सीमांकन करने के लिए एसडीएम मरकाम ने नायब तहसीलदार को भेजा, तो उस पर भी कुत्ते छोड़ दिए गए और वहां मौजूद गुंडों ने नायब तहसीलदार को धमकी दी. उसके बाद तय हो गया था कि अब गुंडाराज खत्म होगा. रणनीति बनाई गई और सुबह साढ़े पांच बजे प्रशासन की टीम ने दल-बल के साथ कार्यवाही शुरू की तो हड़कंप मच गया. भूमाफिया शैलेंद्र सेंगर ने हंगामा करने की कोशिश की पर उसकी एक न चली. यहां अस्सी लोगों के प्लाटों पर उक्त मैरिज गार्डन बना था.

इधर, प्रशासन की भूमाफियाओं पर चल रही सख्त कार्यवाही के डर से महालक्ष्मी नगर और श्रीराम गृह निर्माण संस्था में शामिल मोमेंटम ग्रुप के भाटिया ने भी साढ़े 4 लाख स्क्वेयर फीट बेशकीमती जमीन जो 250 करोड़ रूपए से अधिक मूल्य की होती है सरेंडर करने की प्रक्रिया शुरू कर दी. मोमेंटम जीआरपी प्रा.लि. के हरमिंदर भाटिया ने महालक्ष्मी नगर में ली सर्वे नंबर 165 की 1.473 हेक्टेयर यानी 2 लाख स्क्वेयर फीट से अधिक जमीन के अलावा श्रीराम गृह निर्माण संस्था से खरीदी गई 9 खसरा नंबरों की भी 2 हेक्टेयर से ज्यादा जमीन सरेंडर की जा रही है. श्रीराम गृह निर्माण में खसरा नं. 1017, 1020, 1022, 1023/1, 1024, 1030, 1031, 1033 और 1034 खसरा नंबरों की जमीनें मोमेंटम जीआरपी प्रा. लि. तर्फे डायरेक्टर रविंदरसिंह उर्फ पिंटू भाटिया ने सरेंडर करने का निर्णय लिया है. अपर कलेक्टर (Collector) डाॅ. अभय बेडेकर ने इन जमीनों के सरेंडश्र करने की पुष्टि करते हुए बताया कि इस संबंध में शपथ-पत्र सहित अन्य दस्तावेज मोमेंटम जीआरपी द्वारा आज सौंप दिए जाएंगे और फिर कोर्ट में भी की गई रजिस्ट्रियों को शून्य करवाने में ये लोग मदद करेंगे.

Please share this news