Thursday , 26 November 2020

ससुराल वालों ने बहु को डायन बताकर की मारपीट, महिला ने लगाई न्याय की गुहार


चूरू . चूरु में एक महिला को ससुराल वालों ने डायन बताकर जमकर मारपीट की. साथ ही गांव के बाजार में उनके कपड़े उतार दिए. अब पीड़ित महिला ने इंसाफ के लिये महिला सुरक्षा एवं सलाह केन्द्र में गुहार लगायी है. महिला ने कहा ‎कि उनपर डायन का ठपा लगाकर उनके चरित्र पर कीचड़ उछाला गया है और ससुराल के लोगों ने गांव के बाजार में उनके कपड़े तक उतार दिए.

इस महिला ने कहा ‎कि ससुराल पक्ष के लोगों ने उन्‍हें डायन और बदचलन बताकर हुक्का-पानी बंद कर दिया है. पीड़िता ने कहा ‎कि अगर कोई उसकी मदद को आगे भी आता है तो परिवार और गांव के लोग उसे धमकी देते हैं. सहायता करने वाले को बदनाम कर मदद को बंद करवा देते हैं. पीड़ित महिला अब चूरू के महिला सुरक्षा और सलाह केन्द्र पहुंची है. महिला सुरक्षा एवं सलाह केंद्र की काउंसलर ने बताया कि मामला जिले के रतनगढ़ थाना इलाके के एक गांव का है. पीड़ित महिला की शादी करीब 8 साल पहले हुई थी और पांच महीने पहले वह अपनी बच्ची के साथ अपने पीहर गयी थी.

इसके बाद वह जब अपने ससुराल आयी तो ससुराल वालों ने उनको डायन बताकर मारपीट की और घर से निकाल दिया. विवाहिता का आरोप है कि उनके ससुराल पक्ष के लोगों के ऊंचे रसूख के चलते उनके खिलाफ कोई कारवाई नहीं होती. एक बार पुलिस (Police) ने अपनी उपस्थिति में उन्‍हें घर में दाखिल करवाया था, लेकिन घर के जिस हिस्से में वह रह रही हैं, उसमें किसी तरह की सुविधा नहीं है. आरोपी ससुराल पक्ष के लोग जब मन में आता है, तब गांव के लोगों को भड़का कर उनके घर पर पत्थर बरसाना शुरू करवा देते हैं. अब महिला सुरक्षा व सलाह केन्द्र पूरे मामले की पड़ताल में लगा है.