Tuesday , 31 March 2020
अधीर बोले- अपने फायदे के लिए आ रहे हैं ट्रंप, 70 लाख लोग स्वागत में जुटेंगे?

अधीर बोले- अपने फायदे के लिए आ रहे हैं ट्रंप, 70 लाख लोग स्वागत में जुटेंगे?

नई दिल्ली.अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस ने डॉनल्ड ट्रंप के स्वागत में 70 लाख भारतीयों के जुटने के दावे को लेकर सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या ट्रंप भगवान राम हैं जो उनके स्वागत में 70 लाख लोग जुटेंगे? ट्रंप ने अपने भारत दौरे का जिक्र करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे कहा है कि अहमदाबाद एयरपोर्ट से लेकर मोटेरा स्टेडियम तक 70 लाख लोग उनका स्वागत करेंगे.
लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर ने पूछा कि ट्रंप के स्वागत में इतने सारे भारतीयों को क्यों जुटना चाहिए? उन्होंने कहा, ट्रंप क्या भगवान राम हैं? वह बस अमेरिका के राष्ट्रपति हैं. फिर उनके लिए 70 लाख लोगों को खड़ा करने की क्या जरूरत है? हम हिंदुस्तान के लोग उनकी पूजा करने के लिए खडे़ नहीं होंगे.
अधीर रंजन ने कहा कि ट्रंप अपने फायदे के लिए भारत आर रहे हैं. भारत दौरे के दौरान ट्रेड डील न करने वाले बयान को लेकर भी उन्होंने अमेरिका पर हमला बोला. अधीर ने कहा, ‘ट्रंप आ रहे हैं लेकिन वह ट्रेड डील नहीं करना चाहते हैं. वह अमेरिकी उद्योगों के लिए संरक्षण बरकरार रखना चाहते हैं. मतलब वह अमेरिका के बाजार में हमें जाने नहीं देना चाहते हैं. वह ऐलान कर रहे हैं कि भारत विकसित हो गया है.