Saturday , 28 November 2020

चुनावी वादों पर खरी नहीं उतरी गहलोत सरकार-अल्का


जयपुर (jaipur) . राजस्थान (Rajasthan) में चल रहे पंचायतीराज चुनाव के दौर के बीच बीजेपी ने अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार पर निशाना साधते हुए सरकार को ग्रामीण विकास विरोधी बताया है केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल और बीजेपी की राष्ट्रीय मंत्री अल्का गुर्जर ने कांग्रेस का काला चिठ्ठा नाम से एक दस्तावेज जारी करते हुए राज्य सरकार (State government) के खिलाफ़ ग्राम पंचायतों पर कुठाराघात करने का आरोप लगाया है.

अल्का गुर्जर ने कहा कि राजस्थान (Rajasthan) में सरकार बनने से पहले कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में जो वायदे किये थे, उन वादों पर पार्टी खरी नहीं उतरी. इसके साथ ही उन्होंने छठे राज्य वित्त आयोग का गठन नहीं करने और ग्राम विकास का पैसा रोकने के आरोप भी सरकार पर लगाए है. अल्का गुर्जर ने कहा कि बीजेपी की तरफ से जारी कांग्रेस का काला चिठ्ठा, बीजेपी की चुनाव प्रचार सामग्री के रूप में लोगों तक पहुंचाया जाएगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी का संगठन एकजुटता से पंचायतीराज चुनाव में कांग्रेस को हराएगा. बीजेपी ने राज्य में पंचायत और निकाय चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है.

इसके लिए पार्टी ने प्रभारियों की भी नियुक्ति कर दी है जानकारी के अनुसार, राजस्थान (Rajasthan) में चल रहे पंचायतीराज और शहरी निकाय चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के प्रमुख पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की एक बड़ी टीम लगातार फील्ड में सक्रिय है. पंचायतीराज के पहले चरण के चुनाव प्रचार के बीच ही बीजेपी ने 50 नगरीय निकायों में होने वाले चुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त कर अपनी तैयारियों की रफ्तार और बढ़ा दी है. कई जगह प्रत्याशी चयन की कवायद में जुटी बीजेपी का कहना है कि उम्मीदवारों का चुनाव करने में पार्टी इस बार भी थ्री एस (सर्वे, समीकरण और सहमति) के फॉर्मूले पर काम करेगी.