राजस्‍थान के अलवर में पुलिसकर्मी ने परिवादी महिला से बार-बार रेप किया था – Daily Kiran
Thursday , 9 December 2021

राजस्‍थान के अलवर में पुलिसकर्मी ने परिवादी महिला से बार-बार रेप किया था


अलवर (Alwar) . अलवर (Alwar) जिले के कठूमर थाना इलाके में एक पुलिस (Police)कर्मी द्वारा परिवादी महिला से एक बार नहीं बल्कि बार-बार रेप किया गया. पुलिस (Police)कर्मी जब पीड़िता को बुरी तरह से परेशान करने लगा तो उसने मामले की जानकारी पुलिस (Police) अधीक्षक को दी. पुलिस (Police) अधीक्षक के निर्देश पर कठूमर थाने में कांस्टेबल और उसके भाई के खिलाफ एफआईआर (First Information Report) दर्ज की गई है. वहीं एसपी ने रेप के आरोपी कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है.

पुलिस (Police) अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि कांस्टेबल रामनिवास गुर्जर एक साल पहले अलवर (Alwar) के कठूमर थाने में तैनात था. उस समय एक महिला का जमीन विवाद का मामला कठूमर थाने पहुंचा था. इस दौरान महिला की मुलाकात कांस्टेबल रामनिवास गुर्जर से हुई. कांस्टेबल उसका विवाद हल कराने का आश्वासन देकर उसके घर आने जाने लगा. इस दौरान कांस्टेबल रामनिवास ने महिला से दुष्कर्म किया. वह करीब एक साल तक उसके साथ जबरन संबंध बनाता रहा. उसके बाद पीड़िता अलवर (Alwar) में बख्तल की चौकी पर परिवार के साथ रहने लगी. यहां भी कांस्टेबल उसके घर जाता और उसके साथ रेप करता रहा.

पुलिस (Police) अधीक्षक ने बताया कि उसके बाद परेशान पीड़िता अपने पति और बच्चों के साथ डीग में रहने लगी. इसकी जानकारी मिलते ही 8 सितंबर को कांस्टेबल रामनिवास डीग गया व उसने पीड़िता के साथ फिर रेप किया. रामनिवास को उसका भाई डीग लेकर गया था. परेशान पीड़िता ने पुलिस (Police) थाने में जाने की जगह सीधा एसपी ऑफिस पहुंचकर उनसे मुलाकात की पूरी घटना के बारे में बताया. पुलिस (Police) अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि पूरे मामले की जांच लक्ष्मणगढ़ डिप्टी एसपी को दी गई है.

आरोपी कोई भी हो उसको बख्शा नहीं जाएगा. पीड़िता को न्याय दिलवाया जाएगा. एसपी ने कहा कि वो लगातार संपर्क सभा और पुलिस (Police) के कार्यक्रम में पुलिस (Police)कर्मियों को जागरुक करती हैं. उसके बाद भी लगातार अलवर (Alwar) जिले में घटनाएं जारी हैं. पुलिस (Police) की वर्दी पहनने के बाद एक पुलिस (Police)कर्मी की समाज के प्रति जिम्मेदारी ज्यादा रहती है. इस तरह की घटना समाज को शर्मसार करती हैं.

Check Also

ट्राई ने नंबर पोर्ट कराना और ज्यादा आसान किया

मुंबई (Mumbai) .टेलिकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान को पहले के मुकाबले काफी महंगा कर …