वनप्लस दो फोन के कैमरे होने वाले है तगडे अपडेट – Daily Kiran
Sunday , 24 October 2021

वनप्लस दो फोन के कैमरे होने वाले है तगडे अपडेट

नई दिल्ली (New Delhi) . स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी वनप्लस के लेटेस्ट फ्लैगशिप डिवाइस, वनप्लस 9 और 9 प्रो प्रीमियम हार्डवेयर को पैक करते हैं, जो 2021 के किसी भी फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर उपलब्ध हैं. कैमरा परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए वनप्लस ने अपनी वनप्लस 9 सीरीज के लिए दिग्गज कैमरा मेकर हैसलब्लैड के साथ पार्टनरशिप की है. लॉन्च के समय, कंपनी ने कहा कि वह कैमरा परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने और वनप्लस 9 सीरीज़ पर इसे बेहतर तरीके से ट्यून करने के लिए हैसलब्लैड के साथ काम करना जारी रखेगी.

लॉन्च के महीनों बाद, 9 सीरीज को एक नया एक्सपान मोड प्राप्त हुआ है. मोबाइल के लिए हैसलब्लैड कैमरा पर यह नया मोड हैसलब्लैड के एक्सपैन कैमरे का उपयोग करने के अनुभव को दोहराने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसने फिल्म को बदलने के बिना फुल पैनोरमा फॉर्मेट में तेजी से स्विच करने की क्षमता के साथ 35 मिमी फॉर्मेट के फायदे प्रदान किए हैं.एक्सपान मोड का उपयोग करके शूट की गई तस्वीरों में 65:24 आस्पेक्ट रेशियो होगा, जो कि मूल एक्सपान कैमरे के समान है. वनप्लस 9 और 9 प्रो उपयोगकर्ता वनप्लस कैमरा ऐप पर व्यूफाइंडर से प्रिव्यू के साथ 30 मिमी और 45 मिमी की फाइनल लेंथ में पैनोरमिक फोटो शूट कर सकते हैं. वनप्लस ने कहा कि उसने उपयोगकर्ताओं को अपने मोबाइल पर एक वास्तविक हैसलब्लैड एक्सपैन अनुभव प्रदान करने के लिए एक्सपैन कैमरे के यूनिक डिटेल को फिर से बनाया है.एक्सपान मोड का उपयोग करके क्लिक की गई तस्वीरों को डिफ़ॉल्ट 12 एमपी मोड के बजाय 48एमपी और 50 एमपी सेंसर से क्रॉप किया जाता है. जिसक परिणाम स्वरूप 20एमपी से अधिक की हाई-रिज़ॉल्यूशन इमेज मिलती है.

एक्सपान तस्वीरों में 30 मिमी पर 7552×2798 रिज़ॉल्यूशन और 45 मिमी पर 7872×2916 रिज़ॉल्यूशन की सुविधा है.वनप्लस एक्सपान मोड के लिए दो फिल्म सिमुलेशन प्रोफाइल भी पेश कर रहा है, जिसमें एक कलर मोड और एक यूनिक ब्लैक एंड व्हाइट मोड शामिल है. एक्सपान मोड ब्लैक एंड व्हाइट कलर में खुलता है, जो एक्सपान कैमरों में उपयोग की जाने वाली क्लासिक ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म के टोन और स्टाइल की ओर इशारा करता है. कलर मोड को हैसलब्लैड के साथ भी ऑप्टिमाइज किया गया है. उपयोगकर्ता अपनी पसंद के अनुसार कलर और ब्लैक एंड व्हाइट के बीच स्विच कर सकते हैं.

Please share this news

Check Also

जियोफोन नेक्स्ट लॉन्च हो सकता है दिवाली से पहले

नई दिल्ली (New Delhi) . दिवाली से पहले जियोफोन नेक्स्ट लॉन्च हो सकता है. पूर्व …