Thursday , 29 July 2021

ग्रामीण पर भालू ने किया हमला, अस्पताल दाखिल

कोरबा .कोरबा जिले के कटघोरा वनमंडल के पसान, एतमानगर व केंदई रेंज में लंबे समय तक डेरा डाले हाथियों के दल द्वारा कोरिया जिले की ओर रूख किये जाने के बाद अब भालुओं का आतंक शुरू हो गया है. एक खूंखार भालू ने डिविजन के पसान रेंज के तनेरा गांव में हमला कर एक ग्रामीण को घायल कर दिया. उसे उपचार के लिए पोड़ी उपरोड़ा चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार भालू के हमले की यह घटना पसान रेंज के जल्के सर्किल अंतर्गत ग्राम तनेरा में सुबह घटित हुई. खबरों में बताया गया कि ग्राम तनेरा निवासी शिवदर्शन सिंह पिता रघुनाथ गोंड़ उम्र 78 वर्ष अपने भाई के घर पैदल जा रहा था. तभी जंगल में छिपे एक खूंखार भालू से उसका सामना हो गया. भालू ने हमला कर शिवदर्शन को लहूलुहान कर दिया. शिवदर्शन द्वारा चीख-पुकार मचाए जाने पर गांव वाले मौके पर पहुंचे और किसी तरह उसे भालू के चंगुल से छुड़ाकर इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी, जिस पर वन विभाग का अमला तत्काल मौके पर पहुंचा और डायल 112 वाहन बुलाकर भालू के हमले में घायल ग्रामीण को उपचार के लिए पोड़ी उपरोड़ा चिकित्सालय भिजवाए जहां उसकी स्थिति खतरे से बाहर है.

रेंजर निश्चल शुक्ला ने बताया कि शासन के नियमों के तहत वन विभाग वन्य प्राणी के हमले में घायल व्यक्ति के उपचार का पूरा खर्च वहन करेगा. तत्संबंध में उसके परिजनों को अच्छा उपचार कराने को कहा गया है. फिलहाल उसे 500 रुपए की तत्कालिक सहायता राशि उपलब्ध कराई गई है.

Please share this news