Wednesday , 8 April 2020
सामाजिक दूरी के पालन से ही जीती जा सकती है कोरोना के खिलाफ जंग : भागवत

सामाजिक दूरी के पालन से ही जीती जा सकती है कोरोना के खिलाफ जंग : भागवत


नागपुर . राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कोरोना (Corona virus) के खिलाफ लड़ाई में सामाजिक दूरी बनाने को बेहद अहम बताते हुए स्वयंसेवकों से इस वैश्विक महामारी से लड़ने का संकल्प लेने और सामाजिक अनुशासन का पालन करके मिसाल कायम करने की अपील की.

भागवत ने संघ की वेबसाइट पर बुधवार (Wednesday) को लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से स्वयंसेवकों को वर्ष प्रतिपदा यानी हिंदू नववर्ष के आरंभ के अवसर पर संबोधित किया. भागवत ने कहा कि इस नव वर्ष में पूरी दुनिया एक वैश्विक संकट से जूझ रही है. उन्होंने कहा भारत भी अन्य देशों के साथ मिलकर इस वैश्विक समस्या से लड़ रहा हैं. अत: यह स्वयंसेवकों के लिए एक संकल्प लेने का दिन है.

कोरोना (Corona virus) से लड़ने और उसे हराने के लिए देशभर में प्रयास किए जा रहे हैं. हमें हमारी सामाजिक जिम्मेदारी को ध्यान में रखकर इस दिशा में काम करते हुए इस लड़ाई को जीतने का संकल्प लेने की जरूरत है. भागवत ने कहा कि इस लड़ाई में समाज द्वारा नियमों का पालन अहम बात है. उन्होंने कहा इसके अलावा दवाइयां और अन्य चीजें भी मददगार होंगी, लेकिन इस लड़ाई में मूलभूत बात सामाजिक दूरी है और इसकी सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि समाज इस सामाजिक जिम्मेदारी को किस प्रकार निभाता है.